A
Hindi News भारत राष्ट्रीय चेन्नई के स्कूल में गैस लीक, 30 छात्र हुए बीमार; अस्पताल में कराया गया भर्ती

चेन्नई के स्कूल में गैस लीक, 30 छात्र हुए बीमार; अस्पताल में कराया गया भर्ती

चेन्नई के एक स्कूल में गैस लीक की वजह से 30 छात्र बीमार हो गए। आनन-फानन में छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

स्कूल में गैस लीक के बाद बीमार हुए छात्र।- India TV Hindi Image Source : AP स्कूल में गैस लीक के बाद बीमार हुए छात्र।

चेन्नई: शहर के एक स्कूल में गैस लीक का मामला सामने आया है। वहीं गैस लीक के मामले के बाद कई छात्रों को अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। इस दौरान बच्चों के साथ-साथ कुछ शिक्षकों को भी सांस लेने में दिक्क्तों का सामना करना पड़ा। मामला तिरुवोटियूर स्थित मैट्रिकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल का बताया जा रहा है। यहां 30 से अधिक छात्रों को कथित तौर पर गैस लीक के कारण बेचैनी और गले में जलन होने लगी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल अधिकारियों का कहना है कि सभी प्रभावित छात्र सुरक्षित हैं और उनका उपचार किया जा रहा है।

सांस लेने में परेशानी के बाद मचा हड़कंप

एनडीआरएफ के कमांडर एके चौहान ने कहा, 'फिलहाल, हमें अभी तक सटीक कारण का पता नहीं चल पाया है। हमारी टीम ने आकर स्थिति का आकलन किया, सब कुछ सामान्य था और हमें एसी से किसी गैस या रिसाव की गंध नहीं आई।" वहीं एक छात्रा ने बताया, "हममें से कुछ को ताजी हवा लेने के लिए क्लास से बाहर निकलना पड़ा। यहां तक ​​कि हमारे शिक्षकों को भी सांस लेने में कठिनाई का अनुभव हुआ। कुछ छात्र बेहोश भी हो गए और हमारे शिक्षकों ने उन्हें होश में लाया।"

छात्रों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

बताया जा रहा है कि जैसे ही छात्रों ने बेचैनी की शिकायत की, तो स्कूल प्रबंधन को एम्बुलेंस को सूचना दी। इसके बाद छात्रों को अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि रिसाव स्कूल से हुआ है या उसके आस-पास से हुआ, जहां एक रासायनिक फैक्ट्री स्थित थी। वहीं छात्रों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। प्रभावित बच्चों के माता-पिता ने स्कूल अधिकारियों पर स्थिति के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं देने का आरोप लगाया। एक अभिभावक ने कहा, "स्कूल प्रशासन स्पष्ट जानकारी नहीं दे रहा है। मेरा बच्चा अभी भी अस्पताल की निगरानी में है। पिछले तीन दिनों से उसके गले में जलन थी, जिसे हमने मामूली समझा, लेकिन आज उन्होंने उसे भर्ती कर लिया।" 

यह भी पढ़ें- 

शख्स ने खुद बनाया सुहागरात का वीडियो, फिर दोस्त ने कुछ ऐसा किया कि जीना हो गया हराम

एक्सीडेंट के बाद TESLA कार में लगी आग, भाई-बहन सहित 4 भारतीयों की जिंदा जलकर मौत; 1 की बची जान

Latest India News