A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'उसे समझाएंगे एक और ओलंपिक बाकी है', विनेश फोगाट के संन्यास के ऐलान पर बोले महावीर फोगाट

'उसे समझाएंगे एक और ओलंपिक बाकी है', विनेश फोगाट के संन्यास के ऐलान पर बोले महावीर फोगाट

विनेश फोगाट के संन्यास के ऐलान पर आज इंडिया टीवी से महावीर फोगाट ने कहा कि हम उसके वापस लौटने पर उससे बात करेंगे कि अभी वह एक और ओलंपिक खेल सकती है।

विनेश फोगाट और महावीर फोगाट - India TV Hindi Image Source : PTI विनेश फोगाट और महावीर फोगाट

विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक ओवरवेट की वजह से डिसक्वालीफाई कर दिया गया, जिसके बाद आज तड़के सुबह विनेश ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। विनेश ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट लिख इसकी जानकारी दी। जिस पर लोग उन्हें ऐसा न करने की सलाह दे रहे हैं। इसी पर आज इंडिया टीवी ने विनेश के ताऊ महावीर फोगाट से बातचीत की।

'उसे समझाएंगे कि एक और ओलंपिक बाकी है'

महावीर फोगाट ने कहा कि विनेश के पति, बहनें और मैं जब वो आ जाएगी तो कुछ दिनों बाद उसे समझाएंगे कि एक और ओलंपिक बाकी है जो वह खेल सकती है। उसे तैयारी करनी चाहिए और अपना गोल्ड जो इस बार रह गया है उसके लिए दोबारा जाना चाहिए।

'ऐसा पहले भी ओलंपिक में हुआ है'

विनेश फोगाट ने हाल ही में कोर्ट ऑफ आर्बिटरेशन फॉर स्पोर्ट में जाने के फैसले पर महावीर फोगाट कहा कि ऐसा पहले भी ओलंपिक में हुआ है कि खिलाड़ी को मेडल दिया गया। हम उम्मीद कर रहे हैं कि विनेश को उसका सिल्वर मिले। बता दें कि विनेश फोगाट ने गोल्ड मेडल के लिए लड़ने की अनुमति के लिए कोर्ट ऑफ आर्बिटरेशन फॉर स्पोर्ट (CAS) में अपील की है। अगर अनुमति मिल जाती है, तो उन्होंने ज्वाइंट सिल्वर मेडल से सम्मानित किए जाने का अनुरोध किया है। CAS का अंतरिम फैसला आज गुरुवार को आने की उम्मीद है।

विपक्ष पर दिया ये जवाब

महावीर फोगाट से विपक्ष पर सवाल किया कि विपक्ष इस मामले पर कह रहा कि साजिश हुई है। इस पर उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेताओं को पता ही नहीं है कि वह डिसक्वालीफाई क्यों हुई है वो अपने स्वार्थ के लिए यह सब कर रहे हैं। इसके अलावा, नायब सिंह सैनी के ऐलान पर महावीर फोगाट ने कहा कि हम उनके फैसले का हम स्वागत करते हैं। इससे बाकी खिलाड़ियों का भी हौसला बढ़ेगा। गौरतलब है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने आज सुबह ऐलान किया कि विनेश को हरियाणा सरकार ओलंपिक में सिल्वर मेडल विजेता का इनाम, सम्मान और अन्य सुविधाएं देगी।

(इनपुट- अनामिका गौड़)

ये भी पढ़ें:

विनेश फोगाट को मिलेगा सिल्वर मेडल विजेता का सम्मान, हरियाणा के सीएम सैनी ने किया बड़ा ऐलान

Latest India News