A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का हुआ निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का हुआ निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

मध्य प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष प्रभात झा का शुक्रवार 26 जुलाई 2024 को गुरुग्राम में निधन हो गया। प्रभात झा लंबे समय से बीमार थे।

भाजपा नेता प्रभात झा का निधन- India TV Hindi Image Source : CM MOHAN YADAV TWITTER भाजपा नेता प्रभात झा का निधन

भाजपा के वरिष्ठ नेता और दो बार राज्यसभा सांसद रहे प्रभात झा का आज यानी 26 जुलाई 2024 को सुबह गुरुग्राम के एक अस्तपाल में निधन हो गया। बता दें कि प्रभात झा लंबे समय से बीमार चल रहे थे और गुरुग्राम में उनका इलाज चल रहा था। मगर आज यह दुखद समाचार आया कि उनका निधन हो गया। भाजपा सूत्रों के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार बिहार में उनके पैतृक गांव में किया जाएगा। प्रभात झा के निधन के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त किया।

मध्य प्रदेश के CM ने व्यक्त किया दुख

राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रभात झा के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा, 'भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, वरिष्ठ नेता आदरणीय प्रभात झा जी के निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। बाबा महाकाल दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को इस भीषण वज्रपात को सहने की शक्ति दें।' उन्होंने आगे लिखा, आपका निधन राजनैतिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। ॐ शांति।

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जताया दुख

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी प्रभात झा के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए लिखा, 'भाजपा के वरिष्ठ नेता, मध्य प्रदेश के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, साथी श्री प्रभात झा जी के निधन का समाचार सुनकर स्तब्ध और दु:खी हूँ। लोक कल्याण और जनता के हित के लिये उन्होंने सदैव कार्य किया। उनका जाना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। ईश्वर से दिवंगत पुण्य आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूँ।'

कैसा रहा प्रभात झा का राजनीतिक सफर?

प्रभात झा ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक पत्रकार के रूप में अपना करियर की शुरुआत की मगर बाद में वो भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा पार्टी में शामिल होने के बाद 2010 में वो पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बने। इसके बाद साल 2008 में प्रभात झा मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य के रूप में चुने गए और 2020 तक उच्च सदन में रहे। इस तरह वो दो बार राज्यसभा के लिए चुने गए। उन्होंने 2015 में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रूप में भी काम किया।

(इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें-

'मैं हैरान हूं कि कुछ लोगों की समझ को क्या हुआ है', PM मोदी ने बताया क्यों खास है अग्निपथ स्कीम

पीएम मोदी ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, बोले- दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देंगे, आतंक के आकाओं को...

 

Latest India News