A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सलमान को मारने के लिए बिश्नोई गैंग ने निकाली थी 25 लाख की सुपारी, पाकिस्तान से हथियार लाने की थी तैयारी

सलमान को मारने के लिए बिश्नोई गैंग ने निकाली थी 25 लाख की सुपारी, पाकिस्तान से हथियार लाने की थी तैयारी

सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने चार्जशीट में बताया है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सलमान को मारने के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी निकाली थी। आरोपी पाकिस्तान से AK 47 जैसे हथियार लाने की भी तैयारी में थे।

सलमान खान को मारने की साजिश।- India TV Hindi Image Source : PTI सलमान खान को मारने की साजिश।

हिंदी फिल्म अभिनेता सलमान खान को मारने की कोशिश मामले की जांच कर रही नवी मुंबई पुलिस ने इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गिरफ्तार पांच आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने चार्जशीट में बताया है कि बिश्नोई गैंग ने सलमान खान को मारने के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी निकाली थी। इस मामले में पुलिस ने और भी कई बड़े खुलासे किए हैं। आइए जानते हैं पूरा मामला।

पाकिस्तान से हथियार लाने की तैयारी

सूत्रों के मुताबिक, चार्जशीट में पुलिस ने कहा है कि आरोपी पाकिस्तान से अत्याधुनिक अथियार AK 47, AK 92 और M 16 और पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसे वाला को जिस हथियार से मारा गया था वह तुर्की मेड जिगना हथियार भी खरीदने की तैयारी में थे। इन्हीं हथियारों का इस्तेमाल कर आरोपी बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की हत्या करना चाहते थे। 

कब रची गई थी साजिश?

पुलिस ने चार्जशीट में बताया कि सलमान खान को मारने की प्लानिंग अगस्त 2023 और अप्रैल 2024 के बीच रची गई थी। पुलिस ने यह भी बताया कि करीब 60 से 70 लोग सलमान खान की हर मूवमेंट की खबर रख रहे थे। पुलिस ने आगे जांच में पता चला कि यह सभी आरोपी सलमान खान के मुंबई के घर पनवेल का फार्म हाउस और गोरेगांव के फिल्म सिटी पर सलमान खान की हर मूवमेंट की खबर रख रहे थे। 

सलमान खान पर हमला करने का प्लान

पुलिस से चार्जशीट में बताया कि सलमान खान को करने के लिए आरोपियों ने 18 साल से कम उम्र के लड़कों को हायर किया था। पुलिस ने यह भी बताया कि सारे शूटर गोल्डी बराड़ और अनमोल बिश्नोई के आर्डर का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही ऑर्डर मिलते, वह सभी पाकिस्तान से आए अत्याधुनिक हथियार का इस्तेमाल कर सलमान खान पर हमला कर देते। यह सभी शूटर पुणे रायगढ़ नवी मुंबई ठाणे और गुजरात में छिपे थे।

ये भी पढ़ें- गर्मी ने ढाया कहर, पिछले साल के मुकाबले इस बार जून में बढ़ गई बिजली की खपत; जानें कितना रहा अंतर

जोरदार बारिश लेकर आई जुलाई, इन राज्यों में मौसम रहेगा मेहरबान; जानें वेदर अपडेट

Latest India News