A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लैंड फॉर जॉब केस में लालू यादव के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी

लैंड फॉर जॉब केस में लालू यादव के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी

लैंड फॉर जॉब केस में लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब सीबीआई की चार्जशीट पर गृह मंत्रालय ने लालू के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है। आइए जानते हैं इस बारे में खास बातें।

Lalu yadav land for job case- India TV Hindi Image Source : PTI लालू प्रसाद यादव पर चलेगा केस।

लैंड फॉर जॉब यानी नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इस मामले में सीबीआई की ओर से दी गई फाइनल चार्जशीट पर गृह मंत्रालय ने राजद के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है। सीबीआई ने राऊज एवेन्यू कोर्ट को इस बारे में जानकारी भी दे दी है। आइए जानते हैं कि इस मामले में क्या अपडेट सामने आए हैं। 

अन्य आरोपियों पर भी गिरेगी गाज

नौकरी के बदले जमीन मामले में 30 से अधिक अन्य आरोपी हैं जिनके लिए अभियोजन की मंजूरी का अभी भी इंतजार है। सीबीआई ने अन्य आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ केस चलाने की मंजूरी प्राप्त करने के लिए 15 दिन और मांगे हैं। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई से कहा है कि अन्य आरोपियों के लिए मंजूरी प्राप्त करने की प्रक्रिया में तेजी लाएं। इस मामले नें अगली सुनवाई 15 अक्तूबर को लिस्ट की गई है। 

 

लालू-तेजस्वी और तेज प्रताप को समन

इससे पहले बीते बुधवार को नौकरी के बदले जमीन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ीं थी। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने इस मामले में लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव और कई अन्य आरोपियों को समन जारी किया है। कोर्ट ने इन्हें 7 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा है।

तेज प्रताप पर कोर्ट ने की थी टिप्पणी

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने यह भी कहा है कि मामले में तेज प्रताप यादव की संलिप्तता से इनकार नहीं किया जा सकता। कोर्ट ने कहा कि वह एके इंफोसिस लिमिटेड के निदेशक भी थे। उन्हें भी तलब किया गया है। तेज प्रताप यादव को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि नौकरी के बदले जमीन मामले में पहली बार तेज प्रताप यादव को भी समन भेजा गया है। 

ये भी पढ़ें- नौकरी के बदले जमीन केस: लालू, तेजस्वी और तेज प्रताप को कोर्ट ने भेजा समन, पेश होने को कहा

मना करने पर भी नहीं रोका मस्जिद में अवैध निर्माण, भारी विरोध के बीच प्रशासन का बड़ा एक्शन

Latest India News