A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोलकाता रेप-मर्डर केस: CJI ने पूछा-जब 4447 CCTV कैमरे लगे थे, फिर यह घटना कैसे हुई?

कोलकाता रेप-मर्डर केस: CJI ने पूछा-जब 4447 CCTV कैमरे लगे थे, फिर यह घटना कैसे हुई?

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर की रेप और हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सीजेआई ने पूछा-जब 4447 सीसीटीवी कैमरे लगे थे तो यह घटना कैसे हुई?

cji chandrachud- India TV Hindi Image Source : FILE HOTO कोलकाता रेप मर्डर केस पर बोले सीजेआई

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट में हो रही सुनवाई के दौरान सरकार की तरफ से दी गई रिपोर्ट पर कड़ी टिप्पणी करते हुए सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि आपके मुताबिक जब 4447 सीसीटीवी कैमरे लगे थे, अगर इतने कैमरे लगे थे तो फिर यह घटना क्यों हुई? आरजी कर मेडिकल कॉलेज के मामले में हमें बताएं कि क्या उपकरण लगाए गए हैं? सीजेआई ने आगे कहा कि सिर्फ फंड के बारे मे बताने से काम नहीं चलेगा, ये भी बताएं कि केस में आगे क्या प्रगति हुई?

सीजेआई ने पूछे कई तीखे सवाल

चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म से पीड़िता की डेडबॉडी की फोटोग्राफ तत्काल प्रभाव से हटाई जाए। सीजेआई ने सीबीआई से पूछा क्या आपके पास चालान है? जब बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए ले जाते हैं, सीबीआई ने कहा नहीं। इस पर सीजेआई ने पूछा कि वो चालान कहां है? उस चालान के बिना तो पोस्टमार्टम हो ही नहीं सकता। इस पर पश्चिम बंगाल सरकार के वकील सिब्बल ने कहा उनके पास भी अभी नहीं है। वो पता लगा कर अदालत को सूचित करेंगे। 

इस मामले में एक याचिकाकर्ता ने पुलिस की शुरुआती जांच पर सवाल उठाया। उसने कहा देश में कभी भी रात में पोस्टमार्टम नहीं होता। इतना ही नहीं, एफआईआर दर्ज करने से पहले सीज एंड सर्च का काम नहीं होता, लेकिन इस मामले में ऐसा हुआ है। सुप्रीम कोर्ट अब 17 सितंबर को मामले की सुनवाई करेगा। 

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में 9 अगस्त को एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी, उसका शव अर्धनग्न हालत में सेमिनार हॉल से बरामद हुआ था। 10 अगस्त को इस मामले में आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया था। यह मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा है और पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल सरकार को जमकर फटकार लगाई थी।

Latest India News