A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोलकाता रेप-मर्डर केस: संजय रॉय ने उलझाया केस, बोला-मैं निर्दोष, वो तो पहले ही मर चुकी थी

कोलकाता रेप-मर्डर केस: संजय रॉय ने उलझाया केस, बोला-मैं निर्दोष, वो तो पहले ही मर चुकी थी

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक ट्रेनी महिला डॉक्टर से हैवानियत के आरोपी संजय रॉय ने पॉलीग्राफ टेस्ट में बड़ा दावा किया है। उसने कहा है कि मैं जब पहुंचा तो डॉक्टर की मौत हो चुकी थी, मैं शव देखकर भाग गया था।

sanjay roy big reveal- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO कोलकाता रेप मर्डर केस के आरोपी का बड़ा खुलासा

कोलकाता: आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हैवानियत के मामले की जांच में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। एक तरफ तो डॉक्टर के रेप और हत्या के आरोपी संजय रॉय का डीएनए मृतक डॉक्टर के डीएनए से मैच कर गया है लेकिन इसके बाद हत्या के मुख्य आरोपी संजय रॉय ने पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान कहा है कि मैं निर्देोष हूं, मैंने रेप या हत्याय नहीं की है। उसने पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान दावा किया है कि डॉक्टर की पहले ही हत्या हो चुकी थी और मैं वहां गया था लेकिन उसका शव देखने के बाद मौके से भाग गया था।

डॉक्टर के डीएनए से संजय का डीएनए हो गया था मैच

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोलकाता पुलिस और सीबीआई की शुरुआती जांच में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या के आरोपी संजय रॉय ने घटना के एक दिन बाद यानि कि 10 अगस्त को गिरफ्तार होने के बाद अपराध कबूल कर लिया था। उसने हत्या की घटना के बाद अपने कपड़े और जूते में लगे खून को धोया था और सो गया था। उसने कहा था कि हां मुझे फांसी दे दो। हालांकि, हाल ही में संजय रॉय ने अपने बयान से यू-टर्न लेते हुए दावा किया कि उसे फंसाया जा रहा है और वह निर्दोष है। 

 

पॉलीग्राफ रिपोर्ट को कोर्ट नहीं मानता सबूत

बता दें कि सीबीआई ने हत्या के मुख्य आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार कर प्रेसिडेंसी जेल भेज दिया है जहां  25 अगस्त को उसका पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ, जिसमें ये बातें सामने आई हैं। हालांकि पॉलीग्राफ रिपोर्ट को कोर्ट किसी भी मामले में सबूत के तौर पर स्वीकार नहीं करता है। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने संजय रॉय से पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान 10 सवाल पूछे थे। संजय रॉय के पॉलिग्राफ टेस्ट के दौरान सीबीआई के जांच अधिकारियों के साथ तीन पॉलीग्राफ एक्सपर्ट भी मौजूद थे। आरोपी संजय रॉय की वकील कविता सरकार ने इंडिया टुडे से कहा, "सीबीआई अब तक निर्णायक सबूत पेश नहीं कर सकी है। उन्हें जांच करने दीजिए और अपराध साबित करने दीजिए।"

रेप और हत्या के 24 घंटे के भीतर संजय रॉय हुआ था गिरफ्तार

सूत्रों ने बताया कि संजय रॉय ने पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान सीबीआई को बताया, "मैंने डॉक्टर की हत्या नहीं की। वह पहले ही मर चुकी थी और मैं शव को देखने के बाद सेमिनार हॉल से भाग गया था।" बता दें कि संजय रॉय को सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद कोलकाता पुलिस ने हादसे के 24 घंटे की भीतर ही गिरफ्तार कर लिया गया था, जिसमें उसे अस्पताल के सेमिनार हॉल में घुसते हुए देखा गया था जहां डॉक्टर का शव मिला था। डॉक्टर के शव के पास रॉय का एक ब्लूटूथ डिवाइस भी मिला। 

ये भी पढ़ें:

'क्या मैं कोलकाता रेप के आरोपी संजय रॉय को जमानत दे दूं', गुस्से में जज ने क्यों कहा ऐसा?

कोलकाता रेप-मर्डर केस: 2 डॉक्टरों पर गिरी गाज, किए गए सस्पेंड, लगे हैं ये आरोप

Latest India News