A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोलकाता रेप-मर्डर केस: आरजी कर हॉस्पिटल की प्रिंसिपल, MSVP समेत कई पर गिरी गाज, पद से हटाया गया

कोलकाता रेप-मर्डर केस: आरजी कर हॉस्पिटल की प्रिंसिपल, MSVP समेत कई पर गिरी गाज, पद से हटाया गया

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप के बाद हत्या मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है। आरजी कर हॉस्पिटल की प्रिंसिपल सुहरिता पॉल समेत तमाम लोगों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें उनके पद से हटा दिया गया है।

Suhrita Paul- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE आरजी कर हॉस्पिटल की प्रिंसिपल सुहरिता पॉल को हटाया गया

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप के बाद हत्या का मामला गरमाया हुआ है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। आरजी कर हॉस्पिटल की प्रिंसिपल सुहरिता पॉल को हटा दिया गया है। उनके अलावा MSVP बुलबुल मुखर्जी, चेस्ट विभाग के हेड अरुणाभ दत्ता चौधरी और असिस्टेंट सुपर सुचरिता सरकार को भी उनके पद से हटा दिया गया है। स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरूप निगम ने ये बड़ी कार्रवाई की है।

बंगाल सरकार ने प्रदर्शनकारी छात्रों की मांग भी मानी

इसके अलावा खबर ये भी है कि बंगाल सरकार ने प्रदर्शन कर रहे मेडिकल छात्रों की मांगों को भी मान लिया है। बता दें कि ट्रेनी डॉक्टर की हत्या के बाद प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स इन लोगों को हटाने की मांग कर रहे थे। जिसके सामने आज ममता बनर्जी की सरकार झुक गई।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा के लिए अहम बैठक

एक खबर ये भी है कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा के लिए केंद्र द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारी शिखर सहाय सहित सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल सरकार के स्वास्थ्य सचिव एनएस निगम, आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल के साथ बैठक की। सीआईएसएफ जवानों की तैनाती, सुरक्षा उपायों और अन्य पहलुओं को लेकर कोलकाता पुलिस के अधिकारियों की भी बैठक हुई है।

सुहरिता पॉल प्रिंसिपल कब बनी थीं?

कोलकाता में जब ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या का मामला सामने आया तो आरजी कर हॉस्पिटल के तत्कालीन प्रिंसिपल संदीप घोष का विरोध होने लगा। नाराजगी बढ़ती देख संदीप घोष ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और फिर इस हॉस्पिटल का प्रिंसिपल सुहरिता पॉल को बनाया गया। अब खबर आई है कि छात्रों के विरोध के बाद सुहरिता पॉल को भी उनके पद से हटा दिया गया है।

कोलकाता रेप-मर्डर केस में गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

कोलकाता रेप मर्डर केस में सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार सुबह साढ़े 10 बजे सुनवाई होगी। गुरुवार को ही CBI को अपनी जांच रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपनी है। ये रिपोर्ट बंद लिफाफे में सौंपी जाएगी। CBI के सामने अभी भी ऐसे बहुत सारे सवाल हैं, जिनके जवाब मिलना बाकी हैं।  (इनपुट: कोलकाता से ओंकार सरकार)

Latest India News