A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोलकाता रेप-मर्डर केस: पत्नी के साथ कोलकाता की सड़कों पर उतरेंगे सौरव गांगुली, मांगेंगे न्याय

कोलकाता रेप-मर्डर केस: पत्नी के साथ कोलकाता की सड़कों पर उतरेंगे सौरव गांगुली, मांगेंगे न्याय

कोलकाता रेप और मर्डर केस मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अपनी पत्नी के साथ कोलकाता की सड़कों पर उतरेंगे। आपको बता दें कि अस्पताल में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के बाद पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है।

कोलकाता रेप-मर्डर केस में सौरव गांगुली का कदम।- India TV Hindi Image Source : PTI कोलकाता रेप-मर्डर केस में सौरव गांगुली का कदम।

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप और मर्डर के मामले में पूरे देश हंगामा मचा हुआ है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने  भी इस मामले पर सुनवाई की है। अब इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी इस घटना के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है। सौरव गांगुली अपनी पत्नी के साथ कोलकाता की सड़कों पर उतरेंगे और पीड़िता के लिए न्याय की मांग करेंगे। 

बुधवार को सड़कों पर उतरेंगे गांगुली

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अपनी पत्नी डोना गांगुली के साथ बुधवार को कोलकाता रेप-मर्डर केस की पीड़िता डॉक्टर के लिए न्याय की मांग को लेकर कोलकाता की सड़कों पर चलेंगे। सौरव गांगुली के पत्नी डोना एक डान्स स्कूल चलाती हैं और उसमें सैकड़ों लड़कियों को उड़िया नृत्य सिखाती हैं। 

गांगुली ने घटना की निंदा की थी

कुछ ही दिनों पहले सौरव गांगुली ने कोलकाता के एक अस्पताल में एक युवा चिकित्सक के साथ बलात्कार और हत्या की रविवार को निंदा की थी। उन्होंने कहा था कि एक बेटी का पिता होने के नाते वह इस घटना से बहुत दुखी हैं। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा था कि पश्चिम बंगाल और भारत को सुरक्षित माना जाता है और किसी एक घटना के आधार पर पूरी व्यवस्था पर कोई फैसला नहीं किया जाना चाहिए।

 ऐसी घटनाएं कहीं भी हो सकती हैं- गांगुली

सौरव गांगुली ने कहा था कि यह एक जघन्य घटना है। इस तरह के अपराध के लिए कोई माफी नहीं हो सकती। उन्होंने कहा था कि मामले में तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए। हालांकि, उन्होंने कहा था कि ऐसी घटनाएं कहीं भी हो सकती हैं, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह विशेष मामला एक अस्पताल के अंदर हुआ। पूर्व क्रिकेटर ने चिकित्सा प्रतिष्ठानों में मजबूत सुरक्षा उपायों का आह्वान किया था। (भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- कोलकाता रेप-हत्या केस: आरोपी संजय रॉय का करीबी पुलिस अधिकारी भागते हुए CBI के पास पहुंचा, देखें VIDEO

मोदी सरकार ने 'लेटरल एंट्री' पर फैसला लिया वापस, राजनीतिक विरोध के बीच UPSC के विज्ञापन पर लगाई रोक

Latest India News