A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोलकाता रेप-मर्डर केस: CJI चंद्रचूड़ की पत्नी को लेकर वायरल हो रहा फर्जी पोस्ट, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

कोलकाता रेप-मर्डर केस: CJI चंद्रचूड़ की पत्नी को लेकर वायरल हो रहा फर्जी पोस्ट, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने नोटिस जारी करते हुए बताया कि इस मामले में दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। फर्जी पोस्ट वायरल करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सीजेआई चंद्रचूड़- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO सीजेआई चंद्रचूड़

भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ और उनकी पत्नी के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर फर्जी पोस्ट वायरल हो रही है। सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने इस मामले पर दिल्ली पुलिस की साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही एक स्पष्टीकरण भी जारी किया है।

तथ्यात्मक रूप से गलत है पोस्ट

सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने स्पष्ट किया कि सोशल मीडिया में फैल रही पोस्ट तथ्यात्मक रूप से गलत है। भारत के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ की पत्नी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निजी डॉक्टर से संबंधित नहीं हैं।

सुनवाई से पहले प्रसारित की गई गलत पोस्ट

सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि कोलकाता में महिला डॉक्टर के रेप और हत्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से पहले एक्स पर एक दुर्भावनापूर्ण ट्वीट प्रसारित किया गया था, जिसमें भारत के मुख्य न्यायाधीश के परिवार के एक सदस्य को बंगाल में एक मेडिकल लॉबी से जोड़ने का प्रयास किया गया था। 

दिल्ली पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत

इस सोशल मीडिया पोस्ट का उद्देश्य तथ्यात्मक रूप से गलत है। न्यायपालिका को बदनाम करने का प्रयास किया गया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस में शिकायत भी दर्ज की गई है।

Latest India News