A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोलकाता रेप-मर्डर केस: बीती रात हुई तोड़फोड़ के बाद FORDA ने किया ऐलान, फिर शुरू हुई डॉक्टरों की हड़ताल

कोलकाता रेप-मर्डर केस: बीती रात हुई तोड़फोड़ के बाद FORDA ने किया ऐलान, फिर शुरू हुई डॉक्टरों की हड़ताल

कोलकाता रेप-मर्डर को लेकर बीती रात एक भीड़ ने अस्पताल परिसर में जमकर उत्पात मचाया। जिसके बाद आज FORDA ने फिर से देशव्यापी हड़ताल की घोषणा कर दी है।

Doctor Protest- India TV Hindi Image Source : PTI बीती रात हुई तोड़फोड़ के बाद फिर से डॉक्टरों की हड़ताल शुरू

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हास्पिटल में बीती रात हुई तोड़फोड़ के बाद एक बार फिर डॉक्टरों की हड़ताल शुरू होने जा रही है। इसका ऐलान आज FORDA ने किया है। फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन इंडिया यानी FORDA ने कहा कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हास्पिटल में हुई घटना को देखते हुए हम अपने सहयोगियों और मेडिकल समुदाय के साथ खड़े हैं।

केंद्र व राज्य सरकार की निंदा

आगे कहा कि हम मानते हैं कि हमारा हड़ताल वापस लेने का पिछला निर्णय सद्भभावना के आधार पर लिया गया था। हमें मंत्रालय के दिए आश्वासन पर हमारे समाज में संकट और निराशा हुई है। पिछली रात की हुई घटना ने हमें हैरान व व्यथित कर दिया है। यह हमारे पेशे के लिए काले अध्याय की तरह है। हम कल की घटना के लिए केंद्र सरकार व राज्य सरकार की कड़ी निंदा करते हैं। हाल ही की हुई घटना को देखते हुए हमने फिर से हड़ताल तुरंत प्रभाव से शुरू करने का निर्णय लिया है।

क्या हुई थी बीती रात घटना

बीती रात आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हास्पिटल में सैकड़ों की संख्या में भीड़ घुसी और उसने जमकर उत्पात मचाया। गौरतलब है कि बीती रात 100 से 150 लोग अचानक आर जी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में घुस आए और अस्पताल में तोड़फोड़ शुरू कर दी। सबसे पहले भीड़ ने उस मंच पर तोड़ डाला, जहां पर डॉक्टर बैठकर विरोध कर रहे थे। इसके बाद भीड़ ने पुलिस को भी नहीं बख्शा , उन्होंने पुलिस की खड़ी गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की। इसके बाद अस्पताल के इमरजेंसी में दोनों वार्ड़ों में रखे सभी मशीनों को तोड़ डाला। इमरजेंसी के सीसीयू से लेकर ऑब्जर्वेशन विभाग सबकुछ तहस-नहस कर दिया है।

ये भी पढ़ें:

आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में हुए तोड़फोड़ मामले में पुलिस का बड़ा एक्शन, 9 लोगों को किया गिरफ्तार

Latest India News