A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोलकाता रेप और मर्डर केस: पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से CBI ने करीब 13 घंटे पूछताछ की, आज सुबह 11 बजे भी होना होगा पेश

कोलकाता रेप और मर्डर केस: पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से CBI ने करीब 13 घंटे पूछताछ की, आज सुबह 11 बजे भी होना होगा पेश

आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से सीबीआई लगातार पूछताछ कर रही है। शुक्रवार और शनिवार को संदीप से करीब 28 घंटे पूछताछ हो चुकी है।

Sandeep Ghosh- India TV Hindi Image Source : ANI संदीप घोष

कोलकाता: आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से शनिवार को सीबीआई ने करीब 13 घंटे पूछताछ की है। वह सीबीआई ऑफिस से निकल चुके हैं। शुक्रवार को भी संदीप घोष से करीब 15 घंटे पूछताछ हुई थी। संदीप घोष को सीबीआई ने रविवार को फिर पूछताछ के लिए बुलाया है। संदीप को सुबह 11 बजे सीबीआई के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

पश्चिम बंगाल में स्वास्थ्य सेवाएं ठप

ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या की घटना के विरोध में पश्चिम बंगाल के लगभग सभी हॉस्पिटलों में डॉक्टरों ने शनिवार को प्रदर्शन किया, जिससे पूरे राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हुईं। घटना के विरोध में कई जूनियर डॉक्टर ने आठ दिन पहले हड़ताल शुरू की थी। IMA के आह्वान पर 24 घंटे की राष्ट्रव्यापी हड़ताल में सीनियर डॉक्टर भी शामिल हो गए। इस वजह से सरकारी और प्राइवेट दोनों हॉस्पिटलों की ओपीडी सेवाएं प्रभावित हुईं।

गौरतलब है कि ट्रेनी डॉक्टर का शव 9 अगस्त को आरजी कर अस्पताल के सेमिनार कक्ष में मिला था। पुलिस ने इस सिलसिले में अगले दिन एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। एजेंसी अस्पताल के पूर्व प्राचार्य को पूछताछ के लिए शुक्रवार को अपने साथ ले गई थी और उनसे देर रात एक बजकर 40 मिनट तक पूछताछ की गई थी। 

आरोपी संजय रॉय का होगा साइकोलॉजिकल टेस्ट

इस मामले में सीबीआई के सूत्रों की मानें तो गिरफ्तार आरोपी संजय रॉय का साइकोलॉजिकल टेस्ट करने के लिए सीबीआई की सीएफएसएल की टीम कोलकाता पहुंची है, ताकि आरोपी की मनोस्थिति को समझा जा सके।

IMA ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन यानी आईएमए ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग की है। वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हस्तक्षेप के बाद 43 डॉक्टरों के ट्रांसफर को रोक दिया गया है। इस तबादले के लेकर तमाम तरह के सवाल उठ रहे थे। वहीं इस ट्रांसफर को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने ममता बनर्जी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि न्याय की मांग कर रहे 43 डॉक्टरों का ममता बनर्जी सरकार ने ट्रांसफर कर दिया है। 

RML में नहीं होगी आज डॉक्टर्स की हड़ताल 

इसके अलावा एक खबर ये भी है कि RML में आज डॉक्टर्स की हड़ताल नहीं होगी। आज से रेजिडेंट डॉक्टर्स वापस ड्यूटी पर लौटेंगे। हालांकि समय-समय पर वह RML में मार्च निकालेंगे। (इनपुट: अनामिका)

Latest India News