A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोलकाता रेप-मर्डर केस LIVE: सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार से मांगी रिपोर्ट, FIR में देरी पर उठाए सवाल

कोलकाता रेप-मर्डर केस LIVE: सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार से मांगी रिपोर्ट, FIR में देरी पर उठाए सवाल

कोलकाता के अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुए जघन्य कांड में अब आरोपी का पॉलीग्राफ टेस्ट होगा। आज सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई जिसमें कोर्ट ने सीबीआई से स्टेटस रिपोर्ट मांगा है। जानें पल-पल के अपडेट्स-

कोलकाता रेप मर्डर केस- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO कोलकाता रेप मर्डर केस

कोलकाता के एमजी कार अस्पताल के सेमिनार हॉल में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। इस कांड की जांच सीबीआई कर रही है, दुष्कर्म और हत्या  के आरोपी संजय रॉय के साइकोलॉजिकल टेस्ट के बाद अब उसका पॉलीग्राफ टेस्ट किया जाएगा। सीबीआई को शक है कि आरोपी कुछ छुपा रहा है और पॉलिग्राफ टेस्ट में वह सच उगल देगा। सुप्रीम कोर्ट ने इस केस पर स्वतः संज्ञान लिया है और कोर्ट ने आज इस मामले की सुनवाई की। कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार और हॉस्पिटल प्रशासन को कड़ी फटकार लगाई और पूछा कि केस की एफआइआर देर से क्यों दर्ज हुई? हॉस्पिटल प्रशासन आखिर क्या कर रहा था?

जानें इस केस से जुड़े पल-पल के अपडेट्स

Latest India News

Live updates : kolkata rape murder case live update

  • 4:42 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    CBI दफ्तर पहुंचे ASI और ऑफिसर इंचार्ज

    कोलकाता पुलिस के ASI अरूप दत्त को CBI ने बुलाया है। अरूप दत्त को ही संजय राय ने घटना की रात कई बार कॉल किया था। वह सीबीआई के दफ्तर पहुंच चुके हैं। उनके अलावा कोलकाता पुलिस के टाला पुलिस स्टेशन के ऑफिसर इंचार्ज अभिजीत मंडल भी CBI दफ्तर पहुंचे। इसी पुलिस स्टेशन में रेप और हत्या की FIR दर्ज हुई थी। (रिपोर्ट: मनीष भट्टाचार्य)

  • 4:40 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    CBI की टीम आर जी कर अस्पताल पहुंची

    कोलकाता के आर जी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर केस की जांच के लिए सीबीआई की टीम घटनास्थल पर पहुंची हुई है। (रिपोर्ट: मनीष भट्टाचार्य)

  • 11:56 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल टास्क फोर्स का गठन किया

     सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल टास्क फोर्स का गठन किया है, आठ सदस्यीय टास्क फोर्स बनाने का दिया आदेश।

  • 11:26 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    गुरुवार को होगी अगली सुनवाई

     CBI गुरुवार तक कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करे। मामले की सुनवाई अब गुरुवार को होगी।

  • 11:25 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    सीजेआई ने कही ये बड़ी बात

    सीजेआई ने कहा- पीड़िता का नाम, फ़ोटो, वीडियो सब कुछ मीडिया में पब्लिश हुए। हमें इससे आपत्ति है। इस पर कोर्ट के जजमेंट है लेकिन फिर भी ये हुआ।

  • 11:20 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    ये सुरक्षा का मामला है-सीजेआई बोले

    सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा कि हमने संज्ञान इस लिए लिया है क्योंकि इसमें हत्या के अलावा देश भर में डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर भी मामला हैं। हम सुरक्षा को लेकर सुनवाई करेंगे।

  • 11:18 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    सुप्रीम कोर्ट में शुरू हुई कोलकाता रेप-मर्डर केस की सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट में कोलकाता के अस्पताल में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो चुकी है। कोर्ट ने इस मामले में स्वतः संज्ञान लिया है। तीन जजों की बेंच सुनवाई कर रही है।

  • 10:12 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    किसी भी वक़्त आ सकती है DNA प्रोफ़ाइलिंग रिपोर्ट

    DNA प्रोफ़ाइलिंग रिपोर्ट आ सकती है किसी भी वक़्त , सीबीआई ने कोलकाता पुलिस से डीएनए प्रोफ़ाइलिंग रिपोर्ट माँगी है, इस रिपोर्ट के बाद कई बड़े खुलासे हो सकते है

  • 9:45 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    संदीप घोष को नोटिस भेजेगी कोलकाता पुलिस

    पीड़ित लड़की की पहचान उजागर करने के आरोप में कोलकाता पुलिस संदीप घोष को नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है। एक विशेष मामला दर्ज किया गया है।

  • 9:22 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    कोलकाता पुलिस ने अस्पताल से मांगी डिटेल्स

    आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ की घटना को लेकर कोलकाता पुलिस के अधिकारियों ने 14 और 15 अगस्त, 2024 को आरजी कर अस्पताल में ड्यूटी करने वाले डॉक्टरों, नर्सों, परिचारकों और अस्पताल सुरक्षा सहित अन्य कर्मचारियों की डिटेल्स मांगी है। कोलकाता पुलिस ने बताया है कि जांच के उद्देश्य से ये जानकारी मांगी गई है।

  • 8:31 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    संदीप घोष से आज भी होगी पूछताछ

    आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से कल सीबीआई ने करीब 13 घंटे तक पूछताछ की। उन्हें आज फिर पेश होने के लिए कहा गया है।

  • 7:53 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    अब केस की जांच करेंगी सीबीआई की ये तेजतर्रार अधिकारी

    कोलकाता रेप एंड मर्डर की जांच के लिए सीबीआई की सबसे तेजतर्रार अधिकारी ASP सीमा पाहुजा को बुलाया गया है। सीमा पाहुजा को स्पेशल क्राइम यूनिट में सबसे लंबे वक्त तक जांच करने का अनुभव है।मुश्किल से मुश्किल केस को सुलझाने वाली एडिशनल एसपी सीमा पाहुजा को 2007 से 2018 के बीच बेहतरीन जांच के लिए 2 बार गोल्ड मैडल मिल चुका है।

  • 7:34 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    सच्चाई छुपा रहा है आरोपी संजय रॉय-सूत्र

    सूत्रों के मुताबिक रेप और हत्या के मुख्य आरोपी सजंय राय के बयानों में विरोधाभास पाया गया है। उससे पूछताछ में सीबीआई को लग रहा है वह कुछ सच छुपा रहा है, इसलिए अब उसका पॉलीग्राफ टेस्ट होगा।

  • 7:32 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    कोलकाता के राज्यपाल पहुंचे दिल्ली, गृह मंत्री से मिलेंगे

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस दिल्ली पहुंचे हैं वे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ बैठक कर सकते हैं। राज्यपाल गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करेंगे। कहा जा रहा है कि वे अहम रिपोर्ट सौंप सकते हैं 

  • 7:26 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    सुप्रीम कोर्ट में सुबह 10 बजे होगी सुनवाई

    शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर अपलोड की गई 20 अगस्त की वाद सूची के अनुसार, प्रधान न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ मंगलवार यानी आज इस मामले पर सुनवाई करेगी। कोर्ट में यह सुनवाई सुबह साढ़े 10 बजे से शुरू हो सकती है।

  • 7:21 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    प्रदर्शनकारियों ने एक-दूसरे को काला रिबन बांधा

    आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल बलात्कार-हत्या मामला | कोलकाता में रक्षा बंधन के अवसर पर प्रदर्शनकारियों ने एक-दूसरे को काला रिबन बांधा।
     

    देखें वीडियो

  • 7:15 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    सुप्रीम कोर्ट द्वारा स्वत: संज्ञान लेने पर वकील सत्यम सिंह ने कहा

    कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा स्वत: संज्ञान लेने पर वकील सत्यम सिंह ने कहा, "फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट्स ऑफ डॉक्टर एसोसिएशन (FORDA) ने कोलकाता में बलात्कार और हत्या के मामले में स्वत: संज्ञान जनहित याचिका में एक हस्तक्षेप आवेदन दायर किया था। हत्या का मामला सुप्रीम कोर्ट ने उठाया...फोर्डा ने स्वास्थ्य पेशेवरों के संबंध में मौजूदा दिशानिर्देशों के आलोक में एक दिशानिर्देश जारी करने की भी मांग की। एसोसिएशन ने मामला लंबित रहने तक आरजी कर मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय बलों को तैनात करने की भी मांग की है..."