A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल के राज्यपाल की शॉल में लगी आग, बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बचे आरिफ मोहम्मद खान

केरल के राज्यपाल की शॉल में लगी आग, बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बचे आरिफ मोहम्मद खान

यह घटना मंगलवार को पलक्कड़ के सबरी आश्रम के शताब्दी समारोह के समापन समारोह के दौरान हुई। दुर्घटना उस समय हुई, जब राज्यपाल महात्मा गांधी की तस्वीर पर फूल चढ़ाने के बाद दीप प्रज्जवलित करने के लिए मुड़े।

arif mohammed khan- India TV Hindi Image Source : PTI राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान आज एक बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गए। पलक्कड़ में मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दीप जलाते समय राज्य के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के शॉल में आग लग गई, हालांकि इसे तुरंत बुझा दिया गया। गनीमत रही कि समय रहते उनके शॉल में लगी आग को बगल में खड़े एक शख्‍स ने देख लिया।

शबरी आश्रम के कार्यक्रम में आए थे राज्यपाल

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल जैसे ही शबरी आश्रम की शताब्दी के समापन समारोह में दीप प्रज्ज्वलित करने के लिए झुके तो उनके शॉल में आग लग गई। पास में खड़े शख्‍स ने आग को देखते ही शॉल को गवर्नर आरिफ मोहम्‍मद खान के कंधे से खींच लिया। इसके बाद आग को हाथों से बुझाने की कोशिश करने लगे। सूत्रों ने बताया, ‘‘मौके पर ही आग को तुरंत बुझा दिया गया । इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है।’’

इस घटना के बाद राज्यपाल आरिफ खान ने कहा कि मैं ठीक हूं। राज्यपाल इस घटना के बाद कार्यक्रम छोड़कर नहीं गए। वे पूरे कार्यक्रम में शामिल हुए और इसके समापन के बाद गए।

कैसे हुई घटना?

दुर्घटना उस समय हुई, जब गवर्नर खान महात्मा गांधी की तस्वीर पर फूल चढ़ाने के बाद तस्वीर के बगल में दीप प्रज्जवलित करने के लिए मुड़े। उनके शॉल में अनजाने में आग लग गई लेकिन उनके बगल में खड़े आयोजकों ने तुरंत आग की लपटों को देखा और उन्हें बुझाने में कामयाब रहे। (भाषा इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में यौन शोषण का हुआ खुलासा, आरोपों पर क्या बोले राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान?

रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, बोले- जो भाव पहले था, वही आज भी है

Latest India News