A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में यौन शोषण का हुआ खुलासा, आरोपों पर क्या बोले राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान?

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में यौन शोषण का हुआ खुलासा, आरोपों पर क्या बोले राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान?

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में यौन शोषण का खुलासा हुआ है। इस पर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर भरोसा जताया है।

आरिफ मोहम्मद खान- India TV Hindi Image Source : PTI आरिफ मोहम्मद खान

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में इन दिनों हड़कंप मचा है। इंडस्ट्री में काम करने वाली महिला कलाकारों के साथ यौन शोषण का खुलासा हुआ है। हेमा समिति की रिपोर्ट में यह चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। इस पर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि अगर मलयालम इंडस्ट्री में यौन शोषण की शिकार महिलाएं सामने आएंगी तो मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन कानूनी प्रक्रिया तेजी से शुरू करेंगे।

आरिफ मोहम्मद खान ने कहा, "मुख्यमंत्री ने पहले ही घोषणा कर दी है कि अगर लोग विशिष्ट शिकायतों के साथ आगे आते हैं तो कानून अपना काम करेगा। राजभवन को अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है।"

केरल सरकार की ओर से SIT गठित

महिला कलाकारों के यौन शोषण की शिकायत सामने आने के बाद केरल सरकार ने एक विशेष जांच दल (SIT) गठित किया है, जो कि इस मामले की प्रमुखता से जांच करेगी। यौन शोषण के आरोपों के कारण मलयालम सिनेमा की दो प्रमुख हस्ति एक्टर सिद्दीकी और निर्देशक रंजीत ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। इस केस के लिए गठित जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट में मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ हुए उत्पीड़न और शोषण के मामलों का खुलासा किया गया है।

इन दो हस्तियों ने पद से दिया इस्तीफा

एक मलयालम एक्ट्रेस ने एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट के महासचिव सिद्दीकी पर यौन शोषण का आरोप लगाया। इसके बाद उन्होंने महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया। एक बंगाली एक्ट्रेस ने मशहूर निर्माता-निर्देशक रंजीत पर यौन शोषण का आरोप लगाया। उन्होंने भी आलोचनाओं होने पर केरल चलचित्र अकादमी से इस्तीफा दे दिया।

ये भी पढ़ें- 

आखिर क्या है हेमा कमेटी रिपोर्ट? कैसे करती है काम, क्यों हो रही है चर्चा, जानें सबकुछ

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: नाम ऐलान के बाद बीजेपी प्रत्याशियों की आईं प्रतिक्रियाएं, जानिए किसने क्या कहा

Latest India News