A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कारगिल से पीएम मोदी ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, बोले- 'मैं वहां से बोल रहा हूं जहां से...'

कारगिल से पीएम मोदी ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, बोले- 'मैं वहां से बोल रहा हूं जहां से...'

भारत कारगिल विजय की रजत जयंती मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कारगिल विजय दिवस के मौके पर लद्दाख पहुंचे थे। यहां से उन्होंने भारत के दुश्मनों को सीधी चेतावनी दे दी है। आइए जानते हैं कि पीएम मोदी ने क्या कहा।

Pm modi warning to pakistan- India TV Hindi Image Source : PTI पीएम मोदी ने पाकिस्तान को दी चेतावनी।

कारगिल विजय दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को लद्दाख के द्रास पहुंचे हैं। यहां पीएम मोदी ने कारगिल वॉर मेमोरियल पर देश के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी है। पीएम मोदी ने कारगिल विजय की 25वीं वर्षगांठ पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय के लिए दिए गए बलिदान अमर होते हैं। पीएम मोदी ने इसके साथ ही भारत के दुश्मनों और आतंकियों को भी सीधी चेतावनी दे दी है। पीएम मोदी ने कहा है कि भारत किसी भी दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब देगा। आइए जानते हैं कि पीएम मोदी ने और क्या-क्या कहा है। 

पाकिस्तान को पीएम मोदी ने दी चेतावनी

कारगिल विजय दिवस पर लद्दाख में पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को चेतावनी जारी की है। पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान ने अतीत में जितने भी दुष्प्रयास किए उसे मुंह की खानी पड़ी लेकिन पाकिस्तान ने अपने इतिहास से कुछ नहीं सीखा है। वो आतंकवाद के सहारे अपने आप को प्रासंगिक बनाए रखने का प्रयास कर रहा है। 

आतंक के आकाओं को...- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने मंच से चेतावनी जारी करते हुए कहा कि आज मैं उस जगह से बोल रहा हूं जहां आतंक के आकाओं को मेरी आवाज सीधे सुनाई पड़ रही है। मैं आतंकवाद के इन सरपरस्तों को कहना चाहता हूं कि उनके नापाक मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे। आतंकवाद को हमारे जाबाज पूरी ताकत से कुचलेंगे। दुश्मन को  मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

पाकिस्तान ने अविश्वासी चेहरा दिखाया- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कारगिल विजय दिवस पर पाकिस्तान के अविश्वासी चेहरे का भी जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि भारत उस समय शांति के लिए प्रयास कर रहा था। बदले में पाकिस्तान ने फिर एक बार अपना अविश्वासी चेहरा दिखाया। लेकिन सत्य के सामने असत्य और आतंक की हार हुई। पीएम मोदी ने कहा कि कारगिल में हमने केवल युद्ध नहीं जीता था। हमने सत्य, संयम और सामर्थ का अद्भुत परिचय दिया था। 

ये भी पढ़ें- Kargil Vijay Diwas: 'विजय किसी एक दल नहीं, देश की थी', कारगिल विजय दिवस पर लद्दाख में बोले पीएम मोदी

'मैं हैरान हूं कि कुछ लोगों की समझ को क्या हुआ है', PM मोदी ने बताया क्यों खास है अग्निपथ स्कीम

Latest India News