A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM मोदी की प्रतिमा को कंधे पर बैठाकर बागपत से हरिद्वार पहुंचा कांवड़िया, देखें तस्वीरें

PM मोदी की प्रतिमा को कंधे पर बैठाकर बागपत से हरिद्वार पहुंचा कांवड़िया, देखें तस्वीरें

पेशे से पैथोलॉजिस्ट रूपेंद्र तोमर प्रधानमंत्री की प्रतिमा को लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत जिले से हरिद्वार तक पैदल पहुंचे हैं। उन्हें प्रतिमा को तैयार करने दो से तीन माह लगे और इस यात्रा के लिए उन्होंने 70 से 80 हजार रुपये खर्च किए हैं।

pm modi statue- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA हरिद्वार में इन कांवड़ियों की चर्चा

हरिद्वार: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रतिमा को अपने कंधों पर बैठाकर सोमवार को हरिद्वार पहुंचे एक कांवड़िए ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट किया है। पेशे से पैथोलॉजिस्ट रूपेंद्र तोमर प्रधानमंत्री की प्रतिमा को लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत जिले से हरिद्वार तक पैदल पहुंचे हैं। इस प्रतिमा का वजन साढ़े आठ किलोग्राम है।

Image Source : social mediaपीएम मोदी की प्रतिमा

प्रतिमा को बनाने में लगे 2-3 महीने

तोमर ने बताया कि उन्हें प्रतिमा को तैयार करने दो से तीन माह लगे और इस यात्रा के लिए उन्होंने 70 से 80 हजार रुपये खर्च किए हैं। यहां पहुंचने पर उन्होंने पहले हर की पौड़ी में प्रतिमा को गंगा स्नान कराया और फिर खुद स्नान करने के बाद प्रतिमा को अपने कंधों पर बैठाकर वापस बागपत के लिए रवाना हो गए। तोमर ने कहा, ‘‘नरेन्द्र मोदी जब तीसरी बार प्रधानमंत्री बने, तो मैंने संकल्प लिया था कि उनकी प्रतिमा को हरिद्वार ले जाकर गंगा स्नान करवाऊंगा।’’

Image Source : social mediaपीएम मोदी की प्रतिमा

PM मोदी को भेंट करना चाहते हैं प्रतिमा और गंगाजल

अपने आपको प्रधानमंत्री मोदी का जबरदस्त प्रशंसक मानने वाले तोमर ने कहा कि वह प्रधानमंत्री से मिलना चाहते हैं और यह प्रतिमा तथा गंगाजल उन्हें भेंट करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री भगवान शिव के भक्त हैं और मैं मोदी जी का भक्त हूं।’’ तोमर ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री ने अयोध्या में राम मंदिर हिंदुओं को समर्पित किया और पूरा देश उनकी उपलब्धियों से खुश है। (भाषा इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

कांवड़िये को थप्पड़ मारना पुलिस कांस्टेबल को पड़ा भारी, किया गया निलंबित

कांवड़ यात्रा में ड्यूटी के दौरान अज्ञात बाइक ने CO को मारी टक्कर, पैर में हुआ फ्रैक्चर

Latest India News