A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कानपुर: साइबर अपराधियों ने IPS अधिकारी को भी नहीं बख्शा, फेक वीडियो बनाकर हजारों रुपए कमाने का दे रहे ऑफर

कानपुर: साइबर अपराधियों ने IPS अधिकारी को भी नहीं बख्शा, फेक वीडियो बनाकर हजारों रुपए कमाने का दे रहे ऑफर

यूपी के कानपुर में साइबर अपराधियों ने IPS अधिकारी के चेहरे का इस्तेमाल करके फेक वीडियो बनाया है और इस वीडियो के जरिए लोगों को हजारों रुपए कमाने का ऑफर दिया गया है।

Kanpur- India TV Hindi Image Source : INDIA TV महिला IPS अधिकारी अंकिता शर्मा के चेहरे का इस्तेमाल करके बनाया गया फेक वीडियो

कानपुर: यूपी के कानपुर से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां शातिर बदमाशों ने महिला IPS अधिकारी अंकिता शर्मा के चेहरे का इस्तेमाल करके एक वीडियो बनाया है, जिसमें लोगों को हजारों रुपए कमाने का लालच दिया गया है। ये वीडियो एक नंबर के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो को आधार बनाते हुए गोविंद नगर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले की जांच साइबर सेल और क्राइम ब्रांच ने शुरू कर दी है।

फेक वीडियो में महिला IPS की आवाज भी बदली

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का सहारा लेकर कानपुर में शातिरों ने एक महिला आईपीएस अधिकारी का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो में आईपीएस की आवाज को बदलकर उसे एक विज्ञापन के प्रोमो की शक्ल दे दी, जिसके बाद आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है और पुलिस आरोपियों की तफ्तीश में जुट गई है।

अंकिता शर्मा कानपुर साउथ में तैनात हैं और एडीसीपी के पद पर हैं। अंकिता के वायरल वीडियो पर कानपुर के कल्याणपुर एसीपी अभिषेक कुमार ने बताया कि आईपीएस ऑफिसर का वीडियो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिए एडिट कर बनाया गया है। वीडियो वायरल होते ही कानपुर के गोविंद नगर में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। 

बड़ा सवाल ये है कि शहर में पुलिस के पास तमाम तकनीक हैं, सुविधाएं हैं, अपराधियों को पकड़ने के लिए आईटी और साइबर की टीमें हैं, इसके बावजूद शातिरों ने एक आईपीएस अधिकारी को शिकार बना लिया। अब देखना ये है कि पुलिस के हाथ शातिरों तक कब तक पहुंचते हैं। (इनपुट: कानपुर से ज्ञानेंद्र शुक्ला)

Latest India News