A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बड़ी कार्रवाई! गुजरात में पकड़ी गई 5000 करोड़ की कोकीन, अब तक 13000 करोड़ के मादक पदार्थ जब्त

बड़ी कार्रवाई! गुजरात में पकड़ी गई 5000 करोड़ की कोकीन, अब तक 13000 करोड़ के मादक पदार्थ जब्त

गुजरात के अंकलेश्वर में दिल्ली पुलिस और गुजरात पुलिस की संयुक्त टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां एक कंपनी में छापेमारी के दौरान 5000 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त की गई है। अलग-अलग मामलों में अब तक कुल 13000 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद की जा चुकी है।

गुजरात में पकड़ी गई 5000 करोड़ की कोकीन।- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE/FILE PHOTO गुजरात में पकड़ी गई 5000 करोड़ की कोकीन।

दिल्ली पुलिस और गुजरात पुलिस ने कोकीन तस्करी की बड़ी खेप पकड़ी है। एक संयुक्त अभियान के तहत दिल्ली पुलिस और गुजरात पुलिस की टीम ने रविवार को 5,000 करोड़ रुपये मूल्य की 518 किलोग्राम कोकेन बरामद की है। पुलिस का संयुक्त अभियान गुजरात के अंकलेश्वर में चलाया गया। इसके साथ ही दिल्ली और गुजरात में एक पखवाड़े के भीतर 13,000 करोड़ रुपये मूल्य की 1,289 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम ‘हाइड्रोपोनिक थाईलैंड मारिजुआना’ जब्त की गई है। इससे पहले एक अक्टूबर और 10 अक्टूबर को भी अभियान चलाकर बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किया गया था।

518 किलोग्राम कोकीन जब्त

दरअसल, रविवार 13 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस और गुजरात पुलिस ने अंकलेश्वर में एक दवा कंपनी में तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान 518 किलोग्राम कोकीन बरामद की गई है। इस कोकीन की कीमत 5000 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इससे पहले भी दिल्ली पुलिस और गुजरात पुलिस की टीमों ने बड़े स्तर पर मादक पदार्थों की खेप पकड़ी है। 

पहले भी हुई कार्रवाई

बता दें कि इससे पहले 1 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने महिपालपुर में तुषार गोयल नाम व्यक्ति के गोदाम पर छापेमारी की थी। इस दौरान गोदाम से 562 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना की खेप को जब्त किया गया था। वहीं इसी क्रम में जांच के दौरान 10 अक्टूबर को भी दिल्ली के रमेश नगर की एक दुकान में छापेमारी की गई। यहां से लगभग 208 किलो अतिरिक्त कोकीन बरामद हुई थी। 

अब तक 13000 करोड़ के मादक पदार्थ जब्त

जांच के दौरान पता चला कि बरामद मादक पदार्थ फार्मा सलूशन सर्विसेज नाम की कम्पनी का था। यह मादक पदार्थ गुजरात के अंकलेश्वर की अवकार ड्रग्स लिमिटेड कम्पनी से आया था। इस मामले में अब तक कुल 1,289 किलोग्राम कोकेन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक थाईलैंड की मारिजुआना बरामद हो चुकी है, जिसकी कीमत 13,000 करोड़ रुपये है। वहीं भारी मात्रा में कोकीन और अन्य मादक पदार्थ पकड़े जाने से हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें- 

चलती ट्रेन से अचानक उठने लगा धुआं, चेन पुलिंग कर कूदे यात्री; मचा हड़कंप

Video: ओवरब्रिज की ढलान पर कार में लगी आग, लुढकते हुए आई नीचे; जान बचाकर भागे लोग

Latest India News