A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जया बच्चन का नामांकन पत्र आया सामने, देखिए उसमें उनका क्या नाम लिखा हुआ है

जया बच्चन का नामांकन पत्र आया सामने, देखिए उसमें उनका क्या नाम लिखा हुआ है

जया बच्चन इस बात से नाराज हो गई थीं कि राज्यसभा में उन्हें 'जया अमिताभ बच्चन' के नाम से पुकारा गया। अब उनके नामांकन दस्तावेजों की तस्वीरें सामने आई हैं। आइए जानते हैं उसमें उनका नाम क्या लिखा हुआ है...

jaya bachchan- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA जया बच्चन के नामांकन पत्र की तस्वीर आई सामने

मशहूर फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन की पत्नी व राज्यसभा सांसद जया बच्चन सोमवार को सदन में उस समय भड़क गई थीं, जब बजट पर चर्चा के लिए राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने उनका पूरा नाम पुकारा था। उपसभापति ने उनके लिए 'जया अमिताभ बच्चन' नाम से संबोधन किया था। इस पर जया का कहना था कि यदि सिर्फ जया बच्चन बोल देते तो वह काफी था। राज्यसभा में उपसभापति द्वारा जया अमिताभ बच्चन बुलाए जाने पर ऐक्ट्रेस सांसद जया बच्चन के नाराज होने के बाद उनके नामांकन दस्तावेजों की तस्वीरें सामने आई हैं। उनमें उनका नाम जया अमिताभ बच्चन लिखा दिख रहा है।

सोशल मीडिया हैंडल X पर एक यूजर ने लिखा है, 'वह दस्तावेजों में खुद अपने पति का... नाम लिखती हैं और राज्यसभा के उप-सभापति को लेक्चर दे रही हैं।' गौरतलब है कि जया बच्चन समाजवादी पार्टी की ओर से राज्यसभा सांसद हैं।

Image Source : social mediaनामांकन पत्र

आज राज्यसभा में जगदीप धनखड़ ने भी सुना दिया

वहीं, आपको बता दें कि घटना के एक दिन बाद मंगलवार को उपराष्ट्रपति व राज्यसभा स्पीकर जगदीप धनखड़ ने भी जया बच्चन को जवाब दिया है और जमकर सुनाया है। धनखड़ ने स्पष्ट किया कि जया बच्चन का नाम राज्यसभा के रिकॉर्ड में 'जया अमिताभ बच्चन' ही है। ऐसे में उन्हें उसी नाम से पुकारा गया, जो कि उनके निर्वाचन सर्टिफिकेट और राज्यसभा के रिकॉर्ड में दर्ज है।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही जया बच्चन को दिया जवाब

सभापति जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को सदन की कार्यवाही प्रारंभ होने पर जया बच्चन को जवाब दिया। सभापति ने इस नाराजगी को नाजायज ठहराते हुए कहा कि आपका नाम आधिकारिक रिकॉर्ड में 'जया अमिताभ बच्चन' लिखा हुआ है। ऐसे में यही नाम पुकारा गया। हालांकि, जिस दौरान सभापति यह जानकारी दे रहे थे, उस समय जया बच्चन राज्यसभा में नहीं थीं। अपनी बात पूरी करते हुए सभापति ने कहा कि आप सभी जानते हैं कि डिप्टी चेयरमैन हरिवंश जी की पहचान एक बेहद सरल और नियमों का पालन करने वाले व्यक्ति की है। सभापति ने राज्यसभा को अवगत कराते हुए कहा, ''उप-सभापति ने 29 जुलाई को चर्चा के लिए उन्हें 'श्रीमती जया अमिताभ बच्चन' कहकर पुकारा था। इस पर माननीय सदस्या ने अपनी आपत्ति जताई और कहा कि उन्हें सिर्फ जया बच्चन कहकर पुकारा जाए।

यह भी पढ़ें-

'बेवकूफ हैं वो महिलाएं', डेट पर खुद पैसे खर्च करने वाली लड़कियों को ये क्या बोल गईं जया बच्चन

क्या शादी करते ही पत्नी के लिए अमिताभ बच्चन का प्यार हो गया था खत्म? जया बच्चन ने किया शॉकिंग खुलासा

Latest India News