A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी में बवाल, दिवाली मनाने को लेकर छात्रों के 2 गुटों में झड़प

दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी में बवाल, दिवाली मनाने को लेकर छात्रों के 2 गुटों में झड़प

दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी में छात्रों के 2 गुटों में झड़प की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, छात्रों के बीच झड़प दिवाली मनाने को लेकर हुई है।

जामिया में छात्रों के बीच झड़प।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जामिया में छात्रों के बीच झड़प।

दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी में बवाल की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, दिवाली सेलिब्रेशन को लेकर छात्रों के 2 गुटों में झड़प हुई है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक दिवाली से पहले कुछ हिंदू छात्रों ने दिवाली सेलिब्रेशन के लिए दीए जलाए थे। इस दौरान कुछ मुस्लिम छात्र वहां आ गए और विरोध करने लगे। इसके बाद दोनों गुटों में झड़प हुई है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

कैसे हुई झड़प?

दिल्ली पुलिस सूत्रों ने बताया है कि दिवाली के त्योहार से पहले कुछ हिंदू छात्रों ने दिवाली सेलिब्रेशन के लिए दीप जलाए थे। बताया जा रहा है कि दिवाली सेलिब्रेशन किया जा रहा था। इस दौरान दूसरे समुदाय के कुछ छात्र वहां आ गए और विरोध करने लगे। इसकी वजह से वहां झड़प शुरू हो गई। फिलहाल यूनिवर्सिटी कैंपस में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

पुलिस बल को तैनात किया गया

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, जामिया यूनिवर्सिटी में पुलिस को दिवाली सेलिब्रेशन के लिए जलाए गए दिए भी गिरे हुए मिले हैं। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। एहतियात बरतते हुए यूनिवर्सिटी कैंपस के पास पुलिस बल को तैनात किया गया है। जानकारी के मुताबिक, यूनिवर्सिटी में धार्मिक नारेबाजी भी हुई है।

दिवाली 2024 कब है?

आपको बता दें कि दिवाली हमेशा अमावस्या के दिन मनाई जाती है। ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला के अनुसार, अमावस्या तिथि 31 अक्टूबर, गुरुवार को दोपहर 2 बजकर 40 मिनट से शुरू हो रही है। इस वजह से दिवाली 31 अक्टूबर को मनाई जाएगी। दिवाली के त्योहार पर अमावस्या तिथि रात में होनी चाहिए, जो 1 नवंबर, 2024 को शाम में नहीं है। ऐसे में दिवाली का त्योहार 31 अक्टूबर को मनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर को लेकर बड़ी खबर, भारत और पाकिस्तान ने 5 साल के लिए समझौते को रिन्यू किया

गांजा फूंकने के लिए आबकारी ऑफिस में ही माचिस मांगने पहुंच गए छात्र, पता चलने तक हो गया खेला

Latest India News