A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जेल में बंद खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह की हिरासत एक साल के लिए बढ़ाई गई, निर्दलीय जीत चुका है लोकसभा चुनाव

जेल में बंद खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह की हिरासत एक साल के लिए बढ़ाई गई, निर्दलीय जीत चुका है लोकसभा चुनाव

खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह की हिरासत एक साल के लिए बढ़ा दी गई है। वह कट्टरपंथी सिख उपदेशक और खडूर साहिब सीट से नवनिर्वाचित सांसद है।

Amritpal Singh- India TV Hindi Image Source : FILE अमृतपाल सिंह

चंडीगढ़: असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद कट्टरपंथी सिख उपदेशक और खडूर साहिब सीट से नवनिर्वाचित सांसद अमृतपाल सिंह की हिरासत एक साल के लिए बढ़ा दी गई है। पंजाब सरकार के गृह मामलों और न्याय विभाग ने लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से एक दिन पहले तीन जून को विस्तार का आदेश दिया था।

'वारिस पंजाब दे' संगठन का प्रमुख है अमृतपाल

आदेश का विवरण बुधवार को मीडिया को बताया गया। 'वारिस पंजाब दे' संगठन का प्रमुख अमृतपाल फिलहाल राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत अपने नौ सहयोगियों के साथ असम की जेल में बंद है। निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ते हुए, अमृतपाल ने खडूर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव जीता है। 

अमृतपाल ने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस उम्मीदवार कुलबीर सिंह जीरा को 1,97,120 मतों से हराया । आदेश में कहा गया है, “तथ्यों और परिस्थितियों के आधार पर, सलाहकार बोर्ड की राय है कि राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम, 1980 के प्रावधानों के तहत बंदी अमृतपाल सिंह संधू उर्फ ​​अमृतपाल सिंह को हिरासत में रखने के लिए पर्याप्त कारण हैं।" (इनपुट: भाषा) 

Latest India News