A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'ये हैरानी की बात नहीं...', पाकिस्तान में भगोड़े जाकिर नाइक के स्वागत पर भारत का बयान

'ये हैरानी की बात नहीं...', पाकिस्तान में भगोड़े जाकिर नाइक के स्वागत पर भारत का बयान

भारत से फरार विवादित इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक की पाकिस्तान यात्रा और वहां उसके स्वागत पर भारत ने बयान जारी किया है। भारत ने इस कदम को निंदनीय बताते हुए कहा कि यह आश्चर्यजनक बात नहीं है।

जाकिर नाइक की पाकिस्तान यात्रा पर भारत का बयान। - India TV Hindi Image Source : PTI/ANI जाकिर नाइक की पाकिस्तान यात्रा पर भारत का बयान।

भारत से फरार चल रहा विवादित इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक पाकिस्तान की यात्रा पर पहुंचा हुआ है। पाकिस्तान में जाकिर नाइक का भव्य स्वागत किया गया है। वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से भी मिला है। अब जाकिर नाइक के इस स्वागत सत्कार पर भारत का बयान भी सामने आया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने पाकिस्तान के इस कदम को निराशाजनक और निंदनीय बताया है। आइए जानते हैं कि भारत ने जाकिर नाइक के मसले पर और क्या कुछ कहा है।

'यह आश्चर्यजनक भी नहीं है'

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने शुक्रवार को कहा है कि हमने रिपोर्ट देखी हैं कि जाकिर नाइक को पाकिस्तान में सम्मानित किया गया है। वहां उसका गर्मजोशी से स्वागत किया गया है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह आश्चर्यजनक बात नहीं है कि एक भारतीय भगोड़े का पाकिस्तान में उच्च स्तरीय स्वागत किया गया है। यह निराशाजनक और निंदनीय है, लेकिन साथ ही यह आश्चर्यजनक भी नहीं है।

जाकिर के प्रत्यर्पण का प्रयास जारी है

रणधीर जायसवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि भारत ने मलेशियाई सरकार के समक्ष जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण का अनुरोध किया है जो कि अब तक लंबित है। उन्होंने आगे बताया कि भारत मलेशियाई सरकार के सामने जाकिर के प्रत्यर्पण का प्रयास कर रहा है। वहीं, जायसवाल ने ये भी बताया है कि अभी तक ये बात स्पष्ट नहीं हो पाई है कि जाकिर नाइक किस पासपोर्ट से पाकिस्तान गया है।

भारत से फरार हो गया जाकिर नाइक

विवादित इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक पाकिस्तान की सरकार के निमंत्रण पर एक महीने की यात्रा पर पाकिस्तान पहुंचा है। बुधवार को जाकिर ने पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ से मुलाकात की है। वह कराची, इस्लामाबाद और लाहौर सहित कई शहरों में उपदेश देगा। जाकिर नाइक भारत में मनी लॉन्ड्रिंग समेत कई अन्य मामलों में भारत में वांछित है। वह साल 2016 में भारत से फरार हो गया था और मलेशिया में रहने लगा था। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- इजरायल ने भारत के 'नक्शे' के साथ कर दी बड़ी गड़बड़, सोशल मीडिया पर भड़के यूजर्स

भारतीय वायुसेना का बड़ा फैसला, सभी सामान भारत में बनाने की तैयारी, जानें कब तक पूरा होगा काम

Latest India News