A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जिम्बाब्वे से भारतीय टीम को मिली हार, शशि थरूर ने दी प्रतिक्रिया, एक्स पर कही ये बात

जिम्बाब्वे से भारतीय टीम को मिली हार, शशि थरूर ने दी प्रतिक्रिया, एक्स पर कही ये बात

टी20 विश्वकप 2024 मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद अब भारतीय टीम को जिम्बाब्वे की टीम से हार का स्वाद चखना पड़ा है। इस पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नाराजगी जाहिर कर दी है।

Indian team lost to Zimbabwe Shashi Tharoor reacted said this about X- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO शशि थरूर

टी20 विश्कप 2024 जीत चुकी भारतीय टीम के जश्न का माहौल अब भी बना हुआ है। इस बीच भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबार हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया। इस दौरान भारतीय टीम को जिम्बाब्वे ने 13 रनों से हरा दिया। इस हार पर अब कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, "जबकि, मुंबई में भारत की टी 20 विश्वकप की जीत के जश्न की गूंज कम नहीं हुई है। इस बीच हरारे में हैं छोटी सी टीम जिम्बाब्वे से हार गए। यह वही है जो बीसीसीआई को हर चीज को हल्के में लेने के लिए मिलना चाहिए था।"

शशि थरूर ने दी प्रतिक्रिया

थरूर ने आगे लिखा, "4 जून हो या 6 जुलाई, अहंकार में कमी आई है। बहुत बढ़िया खेला, जिम्बाब्वे। अगर किसी टीम को भारत कहा जाता है तो उसे लेबल के योग्य होना चाहिए। यह सबसे अच्छा इंडिया ए था। अगर स्काई, पंत, हार्दिक, कुलदीप, सिराज, बुमाराह और अर्शदीप, साथ ही संजू, जायसवाल, चहल, दुबे, सभी इस सप्ताह उपलब्ध नहीं थे, तो दौरा स्थगित कर देना चाहिए था। इन मैंचों को दिए गए अंतरराष्ट्रीय दर्जे को सही ठहराने के लिए कम से कम आधे खिलाड़ियों को वहां होना चाहिए था। मेरा मतलब यही है।"

13 रन से हारी भारतीय टीम

उन्होंने आगे लिखा कि मेरी निराशा इसलिए नहीं है कि हम हार गए, बल्कि इसलिए है क्योंकि हमने इतना आत्म-सम्मान नहीं दिखाया। बता दें कि हरारे में जिम्बाब्वे की टीम ने भारत को 13 रनों से हरा दिया। इस मैच में मिली हार के साथ ही टीम इंडिया इस सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है। बता दें कि साल 2024 में भारतीय टीम की टी20 इंटरनेशनल में यह पहली हार थी। इससे पहले सभी सीरीज और वर्ल्ड कप के मैचों में भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी। लगातार 12 मैचों में मिली जीत की कड़ी को अब जिम्बाब्वे की टीम ने तोड़ दिया है। 

Latest India News