A
Hindi News भारत राष्ट्रीय चक्रवाती तूफान 'दाना' के चलते 150 से अधिक ट्रेनें कैंसिल, देखें पूरी लिस्ट; जानें रेलवे ने क्या कहा

चक्रवाती तूफान 'दाना' के चलते 150 से अधिक ट्रेनें कैंसिल, देखें पूरी लिस्ट; जानें रेलवे ने क्या कहा

चक्रवाती तूफान दाना की आशंका के चलते रेलवे ने 150 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। रेलवे ने कहा है कि इस दौरान इमरजेंसी कंट्रोल रूम भी स्थापित किए जाएंगे।

चक्रवात 'दाना' के चलते 150 से अधिक ट्रेनें कैंसिल।- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE चक्रवात 'दाना' के चलते 150 से अधिक ट्रेनें कैंसिल।

कोलकाता: ओडिशा और पश्चिम बंगाल के समुद्र तट पर गंभीर चक्रवाती तूफान दाना के टकराने की आशंका जताई जा रही है। इसे लेकर अलर्ट भी जारी किया जा चुका है। आशंका जताई जा रही है कि 25 अक्टूबर को ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों से चक्रवाती तूफान दाना टकरा सकता है। वहीं चक्रवाती तूफान दाना की आशंका को देखते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे (SER) क्षेत्र से गुजरने वाली 150 से अधिक एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। दक्षिण-पूर्व रेलवे के एक अधिकारी ने ट्रेनों के रद्द होने की जानकारी दी है। 

इन ट्रेनों को किया गया कैंसिल

साउथ-ईस्ट रेलवे के अधिकारी ने बताया कि रद्द की गई ट्रेनों में हावड़ा-सिकंदराबाद फलकनुमा एक्सप्रेस, कामाख्या-यशवंतपुर एसी एक्सप्रेस, हावड़ा-पुरी शताब्दी एक्सप्रेस, हावड़ा-भुवनेश्वर शताब्दी एक्सप्रेस और हावड़ा-यशवंतपुर एक्सप्रेस शामिल हैं। SER के अधिकारी ने कहा कि रद्द की गई ट्रेनें 23 से 25 अक्टूबर तक अपने शुरुआती स्टेशनों से प्रस्थान करने वाली थीं। जरूरत पड़ने पर दक्षिण-पूर्व क्षेत्र से गुजरने वाली और भी ट्रेनों को रद्द किया जा सकता है। बता दें कि कोलकाता मुख्यालय वाले SER क्षेत्र में पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड आदि आते हैं। 

कैंसिल ट्रेनों की पूरी लिस्ट देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें। 

मौसम विभाग ने दी जानकारी

मौसम विभाग के कार्यालय के अनुसार, पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना दबाव एक गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल सकता है। ये चक्रवाती तूफान 25 अक्टूबर को 100-110 किमी प्रति घंटे से लेकर 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ओडिशा-पश्चिम बंगाल तटों को पार कर सकता है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चक्रवाती तूफान की आशंका के चलते कोलकाता एयरपोर्ट के अधिकारियों ने 25 अक्टूबर से पहले ही किसी भी स्थिति से निपटने की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट के बुनियादी ढांचे और जल निकासी प्रणाली का निरीक्षण सभी अन्य सभी सर्विसिंग जैसी मानक संचालन प्रक्रियाओं की जांच की जा रही है। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें-

गांजा फूंकने के लिए आबकारी ऑफिस में ही माचिस मांगने पहुंच गए छात्र, पता चलने तक हो गया खेला

CCTV: बेंगलुरु में ताश के पत्तों की तरह ढेर हुई बिल्डिंग, 20 लोग फंसे; एक मजदूर की हुई मौत

Latest India News