A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तानी सैनिक का भाई है लश्कर ऐ तैयबा का आतंकी, जानें पूछताछ में क्या-क्या खुलासे किए

पाकिस्तानी सैनिक का भाई है लश्कर ऐ तैयबा का आतंकी, जानें पूछताछ में क्या-क्या खुलासे किए

पाकिस्तानी आतंकी ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। उसने बताया है कि उसका एक भाई पाकिस्तानी सेना का हिस्सा था और वह जम्मू कश्मीर की बटालियन में शामिल था।

Izhar with his brother- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आतंकी इजहार अपने सैनिक भाई के साथ

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी इजहार हुसैन ने पूछताछ के दौरान कई हैरान करने वाले खुलासे किए हैं। पाकिस्तानी मूल के इस आतंकी को भारतीय सेना ने पकड़कर पुंछ पुलिस के हवाले कर दिया है। गिरफ्तारी के बाद इजहार हुसैन उर्फ ​​सैयद जाहिर हुसैन से दूसरे दिन भी कई एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं। पूछताछ में आतंकवादी ने खुलासा किया कि उसके तीन भाई हैं और बड़ा भाई पाकिस्तानी सेना (पीओके रेजिमेंट या आजाद कश्मीर रेजिमेंट) से रिटायर हो चुका है। वह अपने दो भाइयों के साथ पीओके में रहता है और पुंछ के सुरनकोट में भी उसके रिश्तेदार हैं। 

पूछताछ में आतंकी इजहार ने स्वीकार किया कि वह उल्लू नाला में दो बार पहले भी रेकी के लिए आया था। हालांकि, पहले एआईओएस (बाड़) के इतने करीब नहीं आया था। उसे लश्कर के संचालकों ने काम दिया था। टेट्रिनोट बस स्टैंड पर उसकी मुलाकात चार तंजीमों से हुई, जिन्होंने उसे नियंत्रण रेखा के पार रेकी करने को कहा। पूछताछ में उसने चार आतंकवादियों के नाम लिए हैं। ये नाम सुल्तान भाई, अब्बास भाई, सूबेदार और चांद हुसैन हैं।

Image Source : India TVआतंकी की तस्वीरें

पैसे और सिगरेट के लालच में किया काम

आतंकवादियों ने उसे इस काम के लिए पैसे और सिगरेट की पेशकश की। टीआरटीएस नियंत्रण रेखा के पाक की तरफ रहे और उनसे भारतीय सेना की मौजूदगी, बीकेआर की लोकेशन और एआईओएस की जांच करने के लिए कहा। शीर्ष स्रोत ने पुष्टि की कि पाकिस्तान की 20 पीओके बटालियन सतवाल में तैनात हैं और इसके सैनिक सिविल ड्रेस में नियंत्रण रेखा पर योजना बना रहे हैं। सेना के साथ पाकिस्तानी आतंकवादी भारतीय सेना की चौकी का पता लगाने के लिए ड्रोन का उपयोग कर रहे हैं और सूत्रों का यह भी दावा है कि टेट्रिनोट/हॉट स्प्रिंग और फॉरवर्ड कहुटा में इजहार हुसैन ने आठ साल पहले लश्कर के लिए काम किया था और वह टेट्रिनोट का निवासी है। उन्होंने यह भी पुष्टि की कि वह कुछ दिनों से गांव से लापता है।

आतंकी संगठन का हिस्सा है इंडल

सुरक्षा बल के शीर्ष स्रोत ने यह भी आकलन किया कि मल्टी एजेंसी पूछताछ के बाद स्पष्ट रूप से स्थापित हो गया है कि इंडल एक आतंकवादी संगठन का मार्गदर्शक और आतंकवादी पारिस्थितिकी तंत्र का अभिन्न अंग है। वह टेट्रिनोट में आतंकवादी समूह को घुसपैठ करने या नियंत्रण रेखा के करीब बीएटी कार्रवाई या आतंकवादी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए क्षेत्र में रेकी कर रहा था।

Latest India News