A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Weather Update: दिल्ली एनसीआर में आज भी बारिश, जानें यूपी समेत अन्य राज्यों का हाल

Weather Update: दिल्ली एनसीआर में आज भी बारिश, जानें यूपी समेत अन्य राज्यों का हाल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में में बुधवार दोपहर बारिश होने से लोगों को उमस से राहत मिली। दिल्ली एनसीआर में आज भी बारिश का अनुमान है। आइए जानते हैं यूपी समेत अन्य राज्यों के मौसम का हाल।

Weather Update- India TV Hindi Image Source : PTI Weather Update

भारत के ज्यादातर राज्यों में मॉनसून की बारिश लोगों को गर्मी से राहत मिली है। दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में भी लोगों को बुधवार को बारिश और घने बादल देखने को मिले। ऐसे में क्षेत्र में उमस का दौर खत्म हो गया है। आइए जानते हैं कि मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को भारत के विभिन्न राज्यों में क्या रहने वाला है मौसम का हाल।

राजधानी दिल्ली का मौसम

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार दोपहर बारिश होने से लोगों को उमस से राहत मिली। फिलहाल दिल्ली में भारी वर्षा होने की चेतावनी नहीं है।वर्षा क्षेत्र के बदलाव के कारण दिल्ली में पिछली बार पूर्वानुमान के अनुसार भारी बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में सामान्यतः आसमान में बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बौछारें एवं हल्की बारिश होने का अनुमान है। 

उत्तर प्रदेश का मौसम

गुरुवार को उत्तर प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी दोनों ही हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं पर भारी से बहुत भारी लेवल तक बारिश होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय है और इसी कारण ज्यादातर स्थानों पर बादल छाये हुए हैं। गुरुवार को कई जगहों पर बादल गरजने और बिजली गिरने का भी अलर्ट है।

बिहार का मौसम

बीते तीन दिनों से बिहार में झमाझम बारिश हो रही है। गुरुवार को भी राजधानी पटना समेत 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है। इससे पहले बुधवार को भी पटना समेत कई जिलों में बारिश देखने को मिली थी। 

अन्य राज्यों का हाल

मौसम विभाग की ओर से दिए गए अपडेट के मुताबिक, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में 6 जुलाई तक बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं, मौसम विभाग के अपडेट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, सिक्किम ,असम, अरुणाचल प्रदेश, असम, बिहार, मेघालय और त्रिपुरा में भारी बारिश का अनुमान है। 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: वर्ल्ड कप जैसा दिखने वाला केक, ITC Maurya में होगा विजेता टीम का खास स्वागत

Birth Anniversary: जब 2 बार भारत के पीएम रहे शख्स को मकान मालिक ने घर से निकाला, पढ़ें किस्सा

Latest India News