A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आज का मौसम 24 अक्टूबर 2024ः झारखंड समेत 4 राज्यों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, इन इलाकों में बढ़ने वाली है ठंड

आज का मौसम 24 अक्टूबर 2024ः झारखंड समेत 4 राज्यों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, इन इलाकों में बढ़ने वाली है ठंड

IMD Weather Today: झारखंड समेत देश के कई राज्यों में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश की संभावना है। उत्तर भारत समेत देश के ज्यादा हिस्सों में मौसम शुष्क बना हुआ है। यहां बारिश की संभावना नहीं है।

आज का मौसम 24 अक्टूबर 2024ः- India TV Hindi Image Source : FILE-ANI आज का मौसम 24 अक्टूबर 2024

नई दिल्लीः देश के कई हिस्सों में आज भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने झारखंड, कर्नाटक, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग के अनुसार, 24 अक्टूबर को दक्षिणी झारखंड में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है। जबकि 25 अक्टूबर को अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। वहीं, ओडिशा के ढेंकनाल, खोर्दा, पुरी, मयूरभंज, भद्रक, केंद्रपाड़ा, जगतसिंगपुर केंदुझार, जाजपुर, कटक में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

यहां पर भी होगी तेज बारिश

पश्चिम बंगाल के दक्षिण और उत्तर 24 परगना जिले, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर में तेज बारिश की संभावना है। गंगीय पश्चिम बंगाल के झारग्राम, हावड़ा, हुगली, कोलकाता और बांकुरा जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बंगाल में आज और कल भी तेज बारिश होने की उम्मीद है।

दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर में बृहस्पतिवार सुबह हल्की हवाएं चल रही हैं। इसकी वजह से हल्की ठंड का एहसास हो रहा है। मौसम विभाग ने आज आसमान साफ ​​रहने और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान जताया है। 

निजी मौसम पूर्वानुमानकर्ता  स्काईमेट वेदर सर्विसेज के महेश पलावत ने बताया कि जब तक हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे क्षेत्रों में कोई मजबूत पश्चिमी विक्षोभ या बर्फबारी नहीं होती तब तक तापमान कम से कम एक सप्ताह तक स्थिर रहेगा। उन्होंने कहा कि 25 या 26 अक्टूबर के आसपास पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है जिससे ऊपरी इलाकों में बारिश या बर्फबारी हो सकती है। इसके बाद दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा-पंजाब में ठंड बढ़ सकती है।  

 बेंगलुरु के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी
 
आईएमडी ने 24 अक्टूबर को बेंगलुरु के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान शहर के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और तूफान जारी रहेगा। उत्तर कन्नड़, उडुपी, धारवाड़, बेलगावी, हावेरी, मांड्या, मैसूरु, हसन, कोडागु, रामानगर, तुमकुर और चित्रदुर्ग जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। इस बीच, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के शेष जिलों में अधिकांश स्थानों पर मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक के शेष जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

Latest India News