A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिहार-झारखंड समेत इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अपने इलाके के मौसम का ताजा हाल

बिहार-झारखंड समेत इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अपने इलाके के मौसम का ताजा हाल

असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में आज हल्की बारिश हो सकती है।

बिहार-झारखंड समेत कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी- India TV Hindi Image Source : ANI बिहार-झारखंड समेत कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

नई दिल्लीः दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज सुबह बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि इस सप्ताह जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा चंडीगढ़-दिल्ली और पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश हो सकती है। अगले 24 घंटे के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान में  भारी वर्षा होने की संभावना है। 

इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, गुजरात में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है। छत्तीसगढ़, विदर्भ, सौराष्ट्र और कच्छ, मध्य प्रदेश में 27 अगस्त तक बारिश की चेतावनी जारी की गई है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश में आज भारी वर्षा की संभावना है। बिहार, झारखंड, ओडिशा में 24 अगस्त तक तेज बारिश होगी।

पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक में सप्ताह के दौरान छिटपुट से लेकर छिटपुट वर्षा हो सकती है।
 
राजस्थान में 26 अगस्त तक होगी बारिश

 राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में आगामी एक सप्ताह मानसून सक्रिय रहने की प्रबल संभावना है। भरतपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर संभागों के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ मध्यम से कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है। कोटा, उदयपुर एवं जयपुर संभागों के जिलों में आगामी पांच-छह दिन कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर एवं बीकानेर संभागों के कुछ भागों में आगामी दो-तीन दिन मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की एवं मध्यम बारिश होने की संभावना है। उनका कहना था कि 24 से 26 अगस्त के दौरान जोधपुर संभाग के कुछ भागों में मध्यम से कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है।

 

Latest India News