A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आज का मौसम 25 अक्टूबर 2024ः दिल्ली में कंपकंपा देने वाली ठंड कब देगी दस्तक? सामने आया अपडेट, यहां मूसलाधार बारिश का अलर्ट

आज का मौसम 25 अक्टूबर 2024ः दिल्ली में कंपकंपा देने वाली ठंड कब देगी दस्तक? सामने आया अपडेट, यहां मूसलाधार बारिश का अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में आज मौसम में कोई खास बदलाव नहीं देखने को मिलेगा। हालांकि अगले 15-20 दिन के बाद सर्दी का असर पूरी तरह से दिखने लगेगा। वहीं देश के कई राज्यों में आज भी बारिश का दौर जारी रहेगा।

 मूसलाधार बारिश का अलर्ट- India TV Hindi Image Source : PTI मूसलाधार बारिश का अलर्ट

नई दिल्लीः दिल्ली-एनसीआर के तापमान में गिरावट थोड़ी ही सही लेकिन शुरुआत हो गई है। इसकी वजह से सुबह और देर रात में हल्की ठंड का एहसास होने लगा है। दिल्ली में गुरुवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली में आसमान साफ रहेगा और अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम 18-19 डिग्री के बीच रह सकता है। 

कड़ाके की सर्दी को लेकर अलर्ट

जानकारी के अनुसार, पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के बाद दिल्ली के तापमान में तेजी से गिरावट होती है। दिल्ली में नवंबर के पहले सप्ताह से ठंड का असर दिखना शुरू हो सकता है। हालांकि 15 नवंबर के बाद सर्दी में बढ़ोतरी होगी। नवंबर के तीसरे सप्ताह के बाद से कड़ाके की सर्दी पड़ सकती है। अनुमान है कि पिछली साल की अपेक्षा इस साल ठंड तेज पड़ सकती है। 

ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भारी बारिश का अलर्ट

वहीं, चक्रवाती तूफान दाना की वजह से ओडिशा और पश्चिम बंगाल में तेज बारिश हो रही है। चक्रवात का असर झारखंड में दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, 25 अक्टूबर को ओडिशा के ढेंकनाल, खोर्दा और पुरी जिले में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा मयूरभंज, भद्रक, केंद्रपाड़ा, जगतसिंगपुर केंदुझार, जाजपुर, कटक में बारिश की संभावना है। 

पश्चिम बंगाल के पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, हावड़ा, हुगली, कोलकाता और बांकुरा जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इन जगहों पर कल से ही तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। बारिश की वजह से फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है।

यहां पर होगी हल्की बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, केरल और माहे और लक्षद्वीप में भी अगले दो दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा। केरल और माहे में आज तेज बारिश होगी। उधर, पूर्वोत्तर के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा के साथ छिटपुट गरज के साथ बारिश हुई। असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम में बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है। अगले 2 दिनों के दौरान के बाद यहां पर बारिश से राहत मिलेगी।

 

Latest India News