A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, जानें आपके राज्य का हाल

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में बारिश से मौसम हुआ सुहाना, जानें आपके राज्य का हाल

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार की सुबह हल्की बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग की मानें तो बुधवार और गुरुवार की दिल्ली-एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी। वहीं सूरत में लगातार हो रही बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

IMD Weather Forecast Today delhi weather news up weather update bihar ka Mausam Mumbai weather- India TV Hindi Image Source : PTI आज का मौसम

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार की सुबह हल्की बारिश देखने को मिली। इस कारण दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहाना बन गया। एक तरफ जहां सोमवार और मंगलवार को उमस भरी गर्मी देखने को मिल रही थी। वहीं आज हुई बारिश के कारण उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली। मंगलवार को दिन में कई इलाकों में हल्की बरसात देखने को मिली थी। हालांकि धूप के निकले के साथ ही उमसभरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया। मौसम विभाग की मानें तो बुधवार और गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। साथ ही तापमान में 2 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

यूपी समेत इन राज्यों में बारिश

बता दें कि सौराष्ट्र, कच्छ, मध्य प्रदेश के मंडला, महाराष्ट्र के पुणे में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। वहीं गुजरात, छत्तीसगढ़, मेघालय, गोवा और हिमाचल प्रदेश में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग की मानें तो 24 जुलाई को राजस्थान में अत्यधित बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में 26 जुलाई तक बारिश होने की संभावना है। पंजाब और हरियाणा में 24 जुलाई को बारिश होने की संभावना है और मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में 26 जुलाई तक बारिश होने की संभावना जताई है।

सूरत में बारिश से जलभराव

बता दें कि सूरत में लगातार हो रही बारिश के कारण हालात बाढ़ जैसे बन चुके हैं।वहीं महाराष्ट्र, गोवा और गुजरात में मॉनसून एकबार फिर सक्रिय हो चुका है, इस कारण कई स्थानों पर बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बन चुके हैं। बता दें कि उत्तर प्रधेश के वाराणसी, सोनभद्र, चंदौली, मिर्जापुर, गाजीपुर, लखनऊ, कानपुर और प्रयागराज में 27 जुलाई तक मूसलाधार बारिश होने की संभावना मौसम विभाग द्वारा व्यक्त की गई है। वहीं गुजरात और गोवा के इलाकों में हो रही बारिश को लेकर मौसम विभाग ने बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं मध्य प्रदेश के कई जिलों में भी मूसलाधार बारिश की संभावना जताई गई है। 

Latest India News