A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना कम, जानें अपने राज्य का मौसम

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना कम, जानें अपने राज्य का मौसम

मॉनसून अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच चुका है। अब बारिश का दौर धीरे-धीरे कर समाप्त हो रहा है। इस बीच दिल्ली-एनसीआर में जहां बीते दिनों खूब बारिश देखने को मिली। वहीं दिल्ली-एनसीआर में अब बारिश होने की संभावना ना के बराबर है।

IMD Weather Forecast Today delhi weather forecast up weather news bihar ka Mausam rajasthan weather- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO आज का मौसम

मॉनसून अपने अंतिम पड़ाव में है। ऐसे में एक बार फिर मॉनसून ने सभी को चौंका दिया है। दरअसल दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्य ऐसे हैं जहां आए दिन बारिश देखने को मिल रही है। शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में गर्मी देखने को मिली। वहीं कई राज्यों में बारिश का दौर इस दौरान जारी रहा। मौसम विभाग की मानें तो राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर क्षेत्र में सुबह के वक्त हल्की ठंड का एहसास रहेगा। वहीं इस दौरान बीच-बीच में बादलों की आवाजाही से मौसम सुहाना बना रहेगा और धूप निकलेगी। ऐसा लग रहा है मानों दिल्ली में बारिश का दौर थम गया और अगले कुछ दिन बरसात होने की संभावना नहीं है। आज के मौसम की यदि बात करें तो दिन में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। 

यूपी का मौसम कैसा रहेगा?

वहीं अगर उत्तर प्रदेश के मौसम की बात करें तो यहां भी बारिश का दौर थमने लगा है। हालांकि पिछले दिनों हुई बारिश के कारण कई स्थानों पर बाढ़ का कहर जारी है। कई नदियां अपने उफान पर हैं, इस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी के कुछ इलाकों में मौसम बदल सकता है। वहीं मॉनसून की वापसी देखते हुए ऐसा कहा गया है कि राज्य में मूसलाधार बारिश की संभावना कहीं भी नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक झांसी, जालौन, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, बांदा और चित्रकूट में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है। वहीं कौशांबी, प्रयागराज, मिर्जापुर, सोनभद्र, वाराणसी और चंदौली में बारिश की संभावना है। 

बिहार का मौसम

बिहार के मौसम की अगर बात करें तो यहां कई जिलों में भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर है। इस कारण बक्सर, भोजपुर, बेगूसराय, गोपालगंज और भागलपुर के निचली इलाकों में बाढ़ का पानी फैल गया है। ऐसे में बिहार के अलग-अलग जिलों में कई स्कूलों को बंद करना पड़ा है। इस बीच बिहार में बारिश तो रूक गई है, लेकिन बाढ़ के कारण हालात बदतर हो रहे हैं। बता दें कि बिहार में फिलहाल बारिश की संभावना नहीं है। हालांकि कुछ जिलों में छिटपुट बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं बाढ़ का असर आगामी कुछ दिनों तक देखने को मिल सकता है।

अन्य राज्यों का मौसम

राजस्थान में बारिश का दौर अभी जारी रहेगा। अगले दो सप्ताह में राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। इस कारण भरतपुर,जयपुर, अजमेर, उदयपुर, बीकानेर और कोटा में बारिश की संभावना है। वहीं पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं बादल के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का दौर जारी है। स्थानीय मौसम कार्यालय ने 25 सितंबर को आंधी-तूफान और बादलों की गर्जन को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड में भी तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। ओडिशा के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना कम ही है।

Latest India News