A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में बारिश का येलो अलर्ट जारी, जानें आपके राज्य में कैसा है मौसम?

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में बारिश का येलो अलर्ट जारी, जानें आपके राज्य में कैसा है मौसम?

दिल्ली-एनसीआर में लगातार हो रही बारिश के कारण मौसम सुहाना हो गया है। गुरुवार की सुबह से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को दिन का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने वाली है।

IMD Weather Forecast Today delhi weather forecast up ka Mausam bihar weather news - India TV Hindi Image Source : PTI आज का मौसम

मॉनसून अब अपने अंतिम दौर में है। देश के कई राज्यों में लगातार बारिश देखने को मिल रही है। ऐसे में दिल्ली-एनसीआर में बुधवार से ही लगातार बारिश देखने को मिल रही है। इस कारण दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहाना बना हुआ है। अगर दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार के दिन मौसम की बात करें तो यहां रात से ही बारिश लगातार हो रही है और थमने का नाम नहीं ले रही है। आसमान में काले बादल छाए हुए हैं और रुक-रुक कर बारिश देखने को मिल रहा है। ऐसे में दिन का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना जताई गई है। बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है। 

पहाड़ी राज्यों में येलो अलर्ट जारी

मॉनसून अपने अंतिम चरण में है इस कारण मॉनसून कई राज्यों में तेज बारिश का कारण बन रहा है। ऐसे में पहाड़ी राज्यों के कई इलाकों में मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया था। उत्तराखंड की हिमालयी चोटी पर लगातार बर्फबारी जारी है। वहीं निचले हिस्सों में लगातार बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग ने कांगड़ा, चंबा, कुल्लू व मंडी जिले में 19 सितंबर को तेज बारिश के साथ तूफान आने का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

यूपी और बिहार का मौसम कैसा रहेगा?

यूपी और बिहार के मौसम की अगर बात करें तो यहां भी कई जिलों में लगातार बारिश देखने को मिल रही है। साथ ही अभी और बारिश होने की संभावना जताई गई है। उत्तर प्रदेश में यागी चक्रवात का प्रकोप देखने को मिल रहा है, इस कारण कई स्थानों पर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने यूपी के 43 जिलों में बारिश और वज्रपात की संभावना जताई है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो बिहार के कई जिलों में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश की संभावना जताई गई है। 

राजस्थान का मौसम

राजस्थान के पूर्वी हिस्से में अगले 24 घंटे तक बारिश होने की संभावना जताई गई है। जयपुर के मौसम केंद्र के मुताबिक, अगले 24 घंटे में निम्न दबाव के क्षेत्र के प्रभाव के कारण राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। पूर्वी राजस्थान में बारिश की गतिविधियों में 19 सितंबर से दोबारा कमी होने वह कहीं-कहीं हल्की से मध्यम स्तर तक की बारिश होने की संभावना है। साथ ही पश्चिमी राजस्थान के  बीकानेर और शेखावटी के कुछ हिस्सों में अगले 48 घंटे के दौरान बादल गरजने के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है। 

Latest India News