A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर की बारिश में आई कमी, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर की बारिश में आई कमी, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

दिल्ली-एनसीआर में बारिश की अब कमी होने जा रही है। दरअसल मॉनसून अब वापस लौट रहा है। बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

IMD Weather Forecast Today delhi ncr weather news up ka Mausam rajasthan weather forecast- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली-एनसीआर की बारिश में आई कमी

IMD Weather Forecast Today: भारत में मॉनसून की शुरुआत जून से होती है और मॉनसून सितंबर के अंत तक धीरे-धीरे खत्म होने लगता है। सितंबर का महीना जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे बारिश में कमी आ रही है। रविवार को दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहाना बना रहा, वहीं सोमवार को धूप निकली और मौसम सुहाना बना रहा है। वहीं मौसम विभाग ने राजस्थान समेत कुछ राज्यों में बारिश की आशंका जताई गई है। लेकिन दिल्ली-एनसीआर में अब बारिश की विदाई होने जा रही है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में हल्की बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। कुछ इलाकों में इस दौरान बारिश की संभावना है। हालांकि मौसम इन दिनों गर्म बना रहेगा। बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। 

उत्तर प्रदेश का मौसम

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश जारी थी। लेकिन अब बारिश के सिलसिले पर ब्रेक लग चुका है। दरअसल सोमवार को यूपी की राजधानी समेत कई जिलों में तेज धूप निकली। वहीं इस कारण लोगों को उमस का भी सामना करना पड़ा। मौसम विभाग की मानें तो 17 सितंबर और 18 सितंबर तक राज्य में झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है। इस दौरान यूपी के कई इलाकों में जोरदार बारिश हो सकती है। इस दौरान कई जिलों में बिजली गिरने की भी संभावना है। मौसम विभाग ने मंगलवार को यूपी के अलग-अलग जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं बारिश का अनुमान अगले 70 घंटे तक जताई गई है।

राजस्थान और उत्तराखंड का मौसम

राजस्थान और उत्तराखंड के मौसम की अगर बात करें तो राजस्थान में एक बार फिर बारिश लौटने की संभावना है। पश्चिम बंगाल और झारखंड के ऊपर बने गहरे दबाव क्षेत्र के कारण राजस्थान में बारिश की संभावना बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, 17, 18 और 19 सितंबर को बारिश होने की संभावना है। साथ ही कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं उत्तराखंड के मौसम की अगर बात करें तो राज्य में एक बार फिर बारिश होने की संभावना है। सोमवार को जहां हल्की धूप देखने को मिली। इस बीच आगामी तीन से चार दिनों के लिए उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना जताई गई है और अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो 19 सितंबर को राज्य के अधिकांश हिस्सों में गरज के साथ हल्की बौछारें देखने को मिल सकती है। 

Latest India News