A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आज का मौसम 23 अक्टूबर 2024ः दिल्ली-हरियाणा में बदलने वाला है मौसम, आज इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

आज का मौसम 23 अक्टूबर 2024ः दिल्ली-हरियाणा में बदलने वाला है मौसम, आज इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

देश के कई राज्यों में आज भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि उत्तर कन्नड़, उडुपी, धारवाड़, बेलगावी, हावेरी, मांड्या, मैसूरु, हसन, कोडागु, रामानगर, तुमकुर और चित्रदुर्ग जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

कई राज्यों में होगी बारिश- India TV Hindi Image Source : FILE-ANI कई राज्यों में होगी बारिश

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में तापमान में लगातार गिरावट हो रही है। वहीं कई राज्यों में भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटे के दौरान केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। 24 और 25 अक्टूबर को ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

ओडिशा-पश्चिम बंगाल में भारी बारिश का अलर्ट

आईएमडी ने 23 अक्टूबर और 26 अक्टूबर को ओडिशा के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। गंगीय पश्चिम बंगाल में 23, 24 और 25 अक्टूबर को ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। 23 अक्टूबर दक्षिण और उत्तर 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, झारग्राम, हावड़ा में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, 24 अक्टूबर को झारखंड में भी भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, ओडिशा के बालासोर, भद्रक, केंद्रपाड़ा, जगतसिंगपुर, पुरी और खोरदा जिलों में तेज बारिश हो सकती है। 23 अक्टूबर को बालेश्वर, मयूरभंज, भद्रक, केंद्रपाड़ा, जगतसिंगपुर में अलग-अलग स्थानों पर मूसलाधार बारिश की संभावना है। गुरुवार को ओडिशा के केंदुझार, जाजपुर, कटक, ढेंकनाल, खोरदा और पुरी जिले में भारी बारिश हो सकती है। 

दिल्ली-हरियाणा में मौसम बदलने वाला है

दिल्ली-हरियाणा समेत उत्तर भारत में दीवाली तक ठंड का असर दिखना शुरू हो जाएगा। उत्तर-पश्चिमी हवाओं के चलते 24 अक्टूबर से मौसम में बदलाव हो सकता है। इसकी वजह से पहाड़ों पर बर्फबारी भी संभव है। इससे मैदानी इलाकों के तापमान में कमी दर्ज की जाएगी। 25 अक्टूबर के बाद से दिन और रात का तापमान गिरना शुरू हो सकता है। इसकी वजह से सर्दी बढ़ सकती है। मौसम विभाग ने आज दिन में आसमान साफ ​​रहने का अनुमान जताया है। अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। 

मौसम विभाग के मुताबिक दिवाली के बाद दिल्ली के न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट आ सकती है। इस सप्ताह दिल्ली में आसमान साफ ​​रहेगा और तेज धूप निकलेगी। आईएमडी के मुताबिक, इस हफ्ते दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

Latest India News