A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिहार समेत 10 से ज्यादा राज्यों में आज भारी बारिश की संभावना, यहां चलेंगी 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं

बिहार समेत 10 से ज्यादा राज्यों में आज भारी बारिश की संभावना, यहां चलेंगी 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं

मौसम विभाग के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश,बिहार, पश्चिमी बंगाल, ओडिशा, सिक्किम, झारखंड और 23 से 28 अगस्त के बीच भारी बारिश की संभावना है।

10 से ज्यादा राज्यों में आज भारी बारिश की संभावना- India TV Hindi Image Source : PTI 10 से ज्यादा राज्यों में आज भारी बारिश की संभावना

नई दिल्लीः त्रिपुरा, मणिपुर और राजस्थान समेत कई राज्यों में भारी बारिश से जनजीवन पर असर पड़ा है। मौसम विभाग के अनुसार, 23 से 25 अगस्त के दौरान पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, उत्तराखंड, हरियाणा-चंडीगढ़,दिल्ली, जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।

यहां पर भी होगी तेज बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, छत्तीसगढ़, पश्चिमी मध्य प्रदेश, विदर्भ और मराठवाड़ा में 25 अगस्त तक बारिश की संभावना है। अगले 7 दिनों के दौरान असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश,बिहार, पश्चिमी बंगाल, ओडिशा, सिक्किम, झारखंड और 23 से 28 अगस्त के बीच भारी बारिश की संभावना है।

यहां पर चलेंगी तेज हवाएं, होगी झमाझम बारिश

 दक्षिण भारत में भी बारिश की गतिविधियां लगातार जारी रहेंगी। अगले 24 घंटे के दौरान तेलंगाना, उत्तर आंतरिक कर्नाटक, केरल और माहे में भारी बारिश की संभावना है। अगले 24 घंटों के दौरान केरल और लक्षद्वीप द्वीपसमूह में 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज़ हवाएं चलने की संभावना है, जो बढ़कर 70 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है।

राजस्थान का मौसम कैसा रहेगा

राजस्थान में बारिश का दौर जारी है जहां बीते चौबीस घंटे में कोटा व अजमेर सहित चार जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई। भरतपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ मध्यम से कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है। कोटा, उदयपुर, जयपुर संभाग के जिलों में आगामी 4-5 दिन कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं दक्षिणी व पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में भारी बारिश की गतिविधियों में 25- 26 अगस्त के दौरान बढ़ोतरी होने तथा कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने की संभावना है।

इसी तरह पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी एक-दो दिन मेघ गर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है। 24 से 26 अगस्त के दौरान जोधपुर संभाग के कुछ भागों में मध्यम से कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। बीकानेर संभाग के कुछ भागों में छुटपुट स्थानों पर हल्के से मध्यम बारिश की संभावना है।

Latest India News