A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली समेत देश भर में 15 अगस्त को कैसा रहेगा मौसम? IMD ने जारी की 19 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

दिल्ली समेत देश भर में 15 अगस्त को कैसा रहेगा मौसम? IMD ने जारी की 19 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

दिल्ली में 15 अगस्त को बारिश की चेतावनी जारी की गई है। आईएमडी ने कहा कि पश्चिम और मध्य भारत में 19 अगस्त तक हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

दिल्ली समेत देश भर में 15 अगस्त को कैसा रहेगा मौसम- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली समेत देश भर में 15 अगस्त को कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्लीः देश में कल स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा। 15 अगस्त को दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 18 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। हरियाणा, पंजाब, जम्मू और कश्मीर में आज और कल भारी बारिश हो सकती है। वहीं, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में 14 अगस्त यानी आज भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

15 अगस्त को दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए दिल्ली-एनसीआर में बारिश का 'येलो अलर्ट' जारी किया है। आईएमडी ने बुधवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है। बुधवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान 33 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर में  मंगलवार को रुक-रुक कर बारिश हुई और अधिकतम तापमान सामान्य से 0.6 डिग्री कम 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

इन राज्यों में भी होगी भारी बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश में 15 अगस्त तक भारी वर्षा होने की संभावना है। असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 17 अगस्त तक तेज बारिश हो सकती है। बिहार, झारखंड,  ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 14 अगस्त से 16 अगस्त तक हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने 16 अगस्त तक तमिलनाडु, पुडुचेरी, कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

राजस्थान में मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट

 राजस्थान में लगातार मूसलाधार बारिश के चलते राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में स्कूल मंगलवार को भी बंद रहे। राज्य में दो दिन में बारिश संबंधी जनित में 22 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच मौसम विभाग ने बुधवार को भी कई इलाकों में 'रेड अलर्ट' यानी अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार 14 अगस्त को भरतपुर, जयपुर, अजमेर व कोटा संभाग के कुछ भागों में भारी व कहीं अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। 15-16 अगस्त को पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मध्यम व कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। 

Latest India News