A
Hindi News भारत राष्ट्रीय यूपी-उत्तराखंड-मध्य प्रदेश में भारी बारिश का रेड अलर्ट, जानें दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम

यूपी-उत्तराखंड-मध्य प्रदेश में भारी बारिश का रेड अलर्ट, जानें दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-हरियाणा समेत देश के कई राज्यों में शुक्रवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं, यूपी और उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश हो सकती है। निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं।

यूपी-उत्तराखंड-MP में तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी- India TV Hindi Image Source : PTI यूपी-उत्तराखंड-MP में तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी

नई दिल्लीः दिल्ली-एनसीआर में पिछले 24 घंटे से रुक-रुककर बारिश लगातार जारी है। इस बीच मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इसके लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, चंडीगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तराखंड़ में दो दिन तक तेज बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड में 14 सितंबर तक भारी बारिश हो सकती है। शुक्रवार को बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, उधम सिंह नगर और हरिद्वार में भारी बारिश हो सकती है। गढ़वाल और कुमांउ, दोनों क्षेत्रों के पहाड़ी इलाकों में बारिश हो रही है। चमोली, देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल में बारिश की संभावना है।

यहां पर भी होगी तेज बारिश

 हरियाणा में 15 सितंबर के बीच हल्की से मध्यम बारिश के साथ किसी समय भारी वर्षा भी होने की संभावना है। इस अवधि के दौरान पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा हो सकती है।  

 

मध्य प्रदेश में शुक्रवार को स्कूल और सरकारी कार्यालय बंद

 मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बृहस्पतिवार को भारी बारिश के कारण 11 लोगों की मौत हो गई, जिनमें दतिया में दीवार गिरने से सात लोगों की मौत शामिल है। ग्वालियर में नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के स्कूलों के साथ-साथ कार्यालयों को शुक्रवार और शनिवार को बंद रखने का आदेश दिया गया है। 

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में 15 सितंबर तक बारिश का दौर जारी रहने की उम्मीद है। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इंडिया गेट, जनपथ रोड, आरके पुरम, कालिंदीकुंज, गाजीपुर, इंदिरापुरम, लक्ष्मी नगर, द्वारका, कनॉट प्लेस, नोएडा, सफदरजंग, उत्तम नगर, ईस्ट ऑफ कैलाश और रोहिणी सहित दिल्ली एवं एनसीआर के कुछ हिस्सों में बृहस्पतिवार को बारिश हुई। बारिश का यह दौर अगले 24 घंटे तक जारी रह सकता है। 

इनपुट- भाषा

Latest India News