A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मना करने पर भी नहीं रोका मस्जिद में अवैध निर्माण, भारी विरोध के बीच प्रशासन का बड़ा एक्शन

मना करने पर भी नहीं रोका मस्जिद में अवैध निर्माण, भारी विरोध के बीच प्रशासन का बड़ा एक्शन

उत्तराखंड के लक्सर में प्रशासन ने बार-बार मना किए जाने के बावजूद मस्जिद में हो रहे अवैध निर्माण पर सख्त एक्शन लिया है। प्रशासन ने गुरुवार को भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अवैध निर्माण को गिरा दिया।

Laksar Mosque, Laksar Mosque Destruction, Laksar Mosque News- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL प्रशासन ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में मस्जिद में अवैध निर्माण के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है।

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार जिले की लक्सर तहसील में एक मस्जिद में किए जा रहे कथित अवैध निर्माण को गुरुवार को प्रशासन ने ढहा दिया। लक्सर के तहसीलदार प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि मोहल्ले में बनी इस मस्जिद में खाली पड़ी सार्वजनिक भूमि पर अवैध निर्माण किया जा रहा था, जिसे हटा दिया गया है। लंबे समय से विवादित इस मस्जिद में चल रहे निर्माण कार्य के विरोध में हिन्दू जागरण मंच ने धरना प्रदर्शन भी किया था। उन्होंने बताया कि इस संबंध में शिकायत मिलने पर प्रशासन ने निर्माणकर्ताओं से मस्जिद में अवैध निर्माण रोकने को कहा लेकिन इसके बाद भी निर्माण बदस्तूर जारी रहा।

‘भारी पुलिसबल की मौजूदगी में हटाया अवैध निर्माण’

तहसीलदार ने बताया कि जब मना करने पर भी मस्जिद में अवैध निर्माण नहीं रुका तो प्रशासन मे भारी पुलिस बल की मौजूदगी मे उसे ध्वस्त कर दिया। मौके पर लोगों ने निर्माण हटाने का विरोध किया मगर मौके पर भारी पुलिस बल की मौजूदगी मे प्रशासन ने अवैध निर्माण हटा दिया। तहसीलदार चौहान ने बताया कि इस संबंध में हिंदू जागरण मंच ने लक्सर के उपजिलाधिकारी को शिकायत दी थी और उनके आदेश पर हुई जांच में निर्माण कार्य को गलत पाया गया। उन्होंने बताया कि जांच के आधार पर संबंधित पक्ष से निर्माण कार्य रोकने को कहा गया लेकिन जब कार्य नहीं रुका तो उसे मौके पर जाकर हटाना पड़ा।

‘मौके पर दस्तावेज नहीं दिखा सके निर्माणकर्ता’

चौहान ने बताया कि मस्जिद के लोग अपने पास निर्माण कार्य की अनुमति की बात कहते रहे लेकिन मौके पर वे ऐसे कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। उन्होंने बताया कि निर्माण पक्ष को अनुमति के दस्तावेज के साथ उपजिलाधिकारी के यहां पेश होने को कहा गया है। हिंदू जागरण मंच की लक्सर इकाई के अध्यक्ष जोत सिंह पुंडीर ने बताया कि कुछ वर्षों पहले रेलवे की जमीन पर एक समुदाय ने अवैध निर्माण किया था जिसे हाई कोर्ट के आदेश पर हटा दिया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि वहां से अवैध निर्माण हटने के बाद उन्होंने लक्सरी मोहल्ले मे अवैध निर्माण करना शुरू कर दिया। (भाषा)

Latest India News