A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शिमला के बाद मंडी में मस्जिद पर घमासान, सड़क पर उतरे हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता

शिमला के बाद मंडी में मस्जिद पर घमासान, सड़क पर उतरे हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता

मंडी में हिंदू संगठन प्रदर्शन करने के लिए सड़क पर उतर गए। वहीं प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने पानी की बौछारें की हैं।

सिंजोली की तरह मंडी में भी प्रदर्शन।- India TV Hindi Image Source : PTI सिंजोली की तरह मंडी में भी प्रदर्शन।

मंडी: शिमला में प्रदर्शन के बाद अब मंडी में भी हिंदू संगठन प्रदर्शन करने के लिए सड़क पर उतर गए हैं। वहीं प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने वॉटर केनन का इस्तेमाल किया। इस मामले पर प्रशासन ने आदेश दिया है कि अदालत का निर्णय आने तक मस्जिद सील रहेगी। वहीं हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ऑल पार्टी मीटिंग भी की है। सीएम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी लोगों से शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि शिमला विवाद का भी कानूनी हल निकाला जाएगा। इससे पर्यटन भी काफी प्रभावित हुआ है। उन्होंने कहा कि कहीं भी अवैध निर्माण होगा तो उसपर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कमेटी बनाने की भी बात कही है। 

क्या है मंडी का विवाद

बता दें कि मंडी के जेल रोड पर बनी मस्जिद की एक दीवार को PWD और मस्जिद के लोगों ने गिरा दिया। मस्जिद की दीवार और कमरे पर हथौड़ा चला और विवादित मस्जिद के अवैध हिस्से को पुलिस की मौजूदगी में तोड़ा गया। आरोप है कि मस्जिद की दीवार PWD की जमीन पर बनाई गई थी और इलाके के लोग इसका विरोध कर रहे थे। इस मस्जिद का मामला मंडी नगर आयुक्त के कोर्ट में चल रहा है। हालांकि नगर निगम कोर्ट के फैसले से पहले ही मस्जिद में दीवार का तोड़ा जाना बताता है कि कहीं न कहीं मस्जिद में अवैध निर्माण हुआ था।

शिमला में क्या हुआ

इससे पहले हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में संजौली मस्जिद को लेकर भी काफी बवाल हुआ। इस बीच स्थानीय मुस्लिम कल्याण समिति ने नगर निगम आयुक्त से अनधिकृत हिस्से को सील करने का आग्रह किया। सिर्फ इतना ही नहीं, मुस्लिम कल्याण समिति ने अदालत के आदेश के अनुसार मस्जिद के अवैध हिस्से को ध्वस्त करने की भी पेशकश की। समिति में मस्जिद के इमाम और वक्फ बोर्ड तथा मस्जिद प्रबंधन समिति के सदस्य शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें- 

'कार्यकर्ता की बाइक पकड़ी तो मेरा जूता बात करेगा', कांग्रेस नेता ने पुलिस को मंच से दी खुली धमकी; सामने आया Video

डॉक्टर और उसके 2 साथियों ने की रेप की कोशिश, नर्स ने काट दिया प्राइवेट पार्ट; खेत में छिपकर बचाई जान

Latest India News