A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र-बिहार समेत 10 से ज्यादा राज्यों में आज और कल झमाझम बरसेंगे बदरा, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

महाराष्ट्र-बिहार समेत 10 से ज्यादा राज्यों में आज और कल झमाझम बरसेंगे बदरा, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्, मध्य प्रदेश, बिहार और झारखंड में 27 अगस्त को अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

महाराष्ट्र-बिहार समेत 10 से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी - India TV Hindi Image Source : PTI महाराष्ट्र-बिहार समेत 10 से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत कई देश के कई राज्यों में आज भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन में दोनों राज्यों के अलावा गुजरात, गोवा और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। आईएमडी के अनुसार बांग्लादेश और उससे सटे पश्चिम बंगाल के गंगा के मैदानी क्षेत्र पर भी कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। अगले दो दिन में इसके और तीव्र होने तथा पश्चिम बंगाल के गंगा तटीय क्षेत्र, उत्तरी ओडिशा और झारखंड की ओर बढ़ने की संभावना है। 

यहां पर दो दिन तक होगी बारिश

कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, ओडिशा, पश्चिम बंगाल के गंगा के मैदानी इलाकों और झारखंड में भी अगले दो दिन में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा का पूर्वानुमान है। 27 अगस्त को दक्षिण राजस्थान में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की है। गुजरात, पाकिस्तान और उत्तरी महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों में 30 अगस्त तक समुद्र की स्थिति बहुत खराब रहने की संभावना है। नासिक में भारी बारिश के बाद गंगापुर बांध में जलस्तर बढ़ गया है।

आज कहां-कहां होगी बारिश

गुजरात में आज और कल भारी बारिश की संभावना है। सौराष्ट्र और कच्छ में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। कोंकण और गोवा के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा और मध्य महाराष्ट्र में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम और भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना है।

 यूपी-बिहार-झारखंड का मौसम कैसा रहेगा

मौसम विभाग के अनुसार, बिहार और झारखंड में 27 अगस्त को अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। यहां पर बुधवार को भी बारिश जारी रह सकती है। वहीं, उत्तर प्रदेश के कई जगहों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। 

दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना
  
दिल्ली-एनसीआर में आज हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए ‘येलो एलर्ट’ जारी किया है और मामूली से हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है। इसके अनुसार कल 30 से 40 किमी प्रति घंटे की गति से हवाएं चलने और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। 

Latest India News