A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड में भीषण बारिश और भूस्खलन, इन जिलों के 126 रास्तों को किया गया बंद

उत्तराखंड में भीषण बारिश और भूस्खलन, इन जिलों के 126 रास्तों को किया गया बंद

उत्तराखंड में लगातार हो रही भीषण बारिश और भूस्खलन ने लोगों को परेशान कर रखा है। कई जिलों में इस कारण रास्तों को बंद कर दिया गया है। वहीं इसे लेकर रूद्रप्रयाग पुलिस ने अहम जानकारी साझा की है।

Heavy rain and landslide in Uttarakhand Rudraprayag police said administration is fully alert- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश और भूस्खलन के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई स्थानों पर रास्तों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। वहीं इस बीच रूद्रप्रयाग जिले की पुलिस ने अहम सूचना साझा की है। रूद्रप्रयाग पुलिस विभाग के सोशल मीडिया सेल ने बताया कि रूद्रप्रयाग के हर एक क्षेत्र में फिलहाल कुछ हद तक बारिश थम गई है और बूंदाबांदी तक सीमित रह गई है। पुलिस ने कहा कि स्थिति फिलहाल सभी जगहों पर सामान्य है। केदारनाथ धाम यात्रा पैदल मार्ग कुछ स्थानों पर क्षतिग्रस्त है व इस दौरान यात्रियों को अलग-अलग सुरक्षित स्थानों पर ठहराया जा रहा है।

रूद्रप्रयाग पुलिस ने साझा की जानकारी

रूद्रप्रयाग पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा, "रूद्रप्रयाग जिले के हर एक थाना क्षेत्र के अंतर्गत अनाउंसमेंट के जरिए जनमानस व यात्रियों को केदारनाथ धाम पैदल मार्ग की यथास्थिति की जानकारी दी जा रही है। वहीं जिला पुलिस व प्रशासन की टीमों के बीच समन्वय बना हुआ है और सभी अलर्ट मोड में हैं। वहीं किसी भी तरह की भ्रामक या फर्जी सूचना फैलने से बचें। रूद्रप्रयाग पुलिस ने कहा कि इस बारे में और अधिक जानकारी अलग से दी जाएगी। बता दें कि भारी बारिश के कारण और भूस्खलन के कारण उत्तराखंड में 126 मार्गों पर आवागमन ठप पड़ गया है।"

इन जिलों में कई मार्गों को किया गया बंद

पिथौरागढ़ जिला इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। पिथौरागढ़ में तवाघाट राष्ट्रीय राजमार्ग, एक बॉर्डर रोड और 23 ग्रामीण मोटर मार्ग को बंद कर दिया गया है। वहीं रूद्रप्रयाग में 10, बागेश्वर में 8, चंपावत में 2 और टिहरी में 11 मोटर मार्ग बंद हैं। वहीं उत्तरकाशी में तीन राज्य मार्ग और 6 ग्रामीण मोटर मार्ग, देहरादून में एक राज्य मार्ग और 17 ग्रामीण मोटर मार्ग बाधित है। अल्मोड़ा में एक राज्य मार्ग एक अन्य जिला मार्ग और एक ग्रामीण मोटर मार्ग बाधित है। चमोली में एक मुख्य जिला मार्ग और 22 ग्रामीण मोटर मार्ग बाधित है।

Latest India News