A
Hindi News भारत राष्ट्रीय त्रिची एयरपोर्ट पर महिला के पास मिला करोड़ों का सोना, अधिकारी भी देख रह गए दंग

त्रिची एयरपोर्ट पर महिला के पास मिला करोड़ों का सोना, अधिकारी भी देख रह गए दंग

त्रिची एयरपोर्ट पर बीते दिन एक महिला करोड़ों के सोने के साथ पकड़ी गई है। इतना सोना देख एक बार तो एयरपोर्ट अधिकारी भी दंग रह गए।

gold- India TV Hindi Image Source : ANI त्रिची एयरपोर्ट पर महिला के पास मिला करोड़ों का सोना

आज तमिलनाडु के त्रिची एयरपोर्ट पर एक महिला गिरफ्तार की गई है। महिला को एयरपोर्ट की  एयर इंटेलिजेंस यूनिट यानी AIU ने गिरफ्तार किया है। महिला के पास से अधिकारियों ने 2,291 ग्राम सोना जब्त किया है, जिसकी कीमत करोड़ों रुपये में आंकी जा रही है। बता दें कि महिला यात्री से मिले सोने 24 कैरेट और 22 कैरेट शुद्धता वाले हैं। महिला पर आरोप है कि वह कस्टम्स को बताए बिना सोने की तस्करी करने की कोशिश कर रही थी।

1.53 करोड़ की कीमत का सोना

कस्टम अधिकारियों के अनुसार, त्रिची एयरपोर्ट पर एआईयू टीम ने मंगलवार को एक महिला यात्री को गिरफ्तार किया। महिला के पास से लगभग 1.53 करोड़ रुपये मूल्य का 2,291 ग्राम सोना जब्त किया गया है। त्रिची कस्टम्स के प्रवक्ता ने कहा, "13 अगस्त को एयरपोर्ट पर AIU अधिकारियों ने 24-कैरेट और 22-कैरेट शुद्धता वाले 2,291 ग्राम सोने के सामान जब्त किए, जिनकी कीमत लगभग 1.53 करोड़ रुपये है, यह सोना एक महिला यात्री से जब्त किया गया, जिसने कस्टम्स को बिना जानकारी दिए सोने की तस्करी करने का प्रयास कर रही थी, ताकि वह कस्टम फीस से बच सके।"

12 अगस्त को आई थी महिला

अधिकारियों ने बताया, "उसके पासपोर्ट के वेरीफिकेशन से पता चला कि वह सोना इम्पोर्ट करने के लिए पात्र नहीं थी। यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आगे की जांच जारी है।" अधिकारियों ने आगे बताया कि यात्री 12 अगस्त की देर रात कुआलालंपुर से आई थी।

पिछले माह भी पकड़ा गया था सोना

पिछले महीने भी सिंगापुर से आए एक यात्री को तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर एक करोड़ से ज़्यादा कीमत के सोने के साथ पकड़ा गया था। तब अधिकारियों ने बताया था, "तिरुचिरापल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों ने ग्रीन चैनल पार करने की कोशिश कर रहे एक पुरुष यात्री को रोका और उसकी जांघों पर पहने गए घुटनों के कैप के नीचे छिपाए गए पेस्ट के रूप में सोना बरामद किया।"

ये भी पढ़ें:

FORDA के हड़ताल वापस लेने के बाद भी दिल्ली एम्स व सफदरजंग अस्पताल में जारी है प्रदर्शन, ये सेवाएं आज भी रहेंगी बंद
दिल्ली समेत देश भर में 15 अगस्त को कैसा रहेगा मौसम? IMD ने जारी की 19 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

Latest India News