A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सट्टेबाजी से कमाई करेगा गैंगस्टर लॉरेंश बिश्नोई, क्राइम कंपनी ने शुरू किया ऑनलाइन गेमिंग ऐप

सट्टेबाजी से कमाई करेगा गैंगस्टर लॉरेंश बिश्नोई, क्राइम कंपनी ने शुरू किया ऑनलाइन गेमिंग ऐप

दिल्ली पुलिस के अनुसार गैंगस्टर लॉरेंश बिश्नोई का गेमिंग ऐप दुबई से ऑपरेट होता है। यह धंधा एक कंपनी की तरह चलता है। राजस्थान, गुजरात और दिल्ली के बड़े बुकी इसके मुख्य कर्ता-धर्ता हैं।

Lawrence Bishnoi betting app- India TV Hindi Image Source : INDIA TV लॉरेंश बिश्नोई बेटिंग एप चला रहा है

गैंगस्टर लॉरेंश बिश्नोई ने अब कमाई करने का नया तरीका निकाल लिया है। बिश्नोई ने एक ऑनलाइन गेमिंग ऐप शुरू किया है, जिसमें लॉरेंश बिश्नोई के जुर्म से कमाए करोड़ों रुपए की काली कमाई लगी हुई है। दिल्ली पुलिस को इसके पुख़्ता सबूत मिले हैं। राजस्थान, गुजरात और दिल्ली के बड़े बुकी लॉरेंश बिश्नोई की गेमिंग ऐप के मुख्य कर्ता धर्ता हैं। दुबई में लॉरेंश बिश्नोई के गेमिंग ऐप का ऐपिक सेंटर है। पूरा काम एक कंपनी की तर्ज पर होता है।

ऑनलाइन गेमिंग ऐप के संचालन के लिए बिश्नोई के करीबियों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई हैं। ऐप के प्रमोशन से लेकर उसके संचालन तक सब पर लारेंस बिश्नोई खुद साबरमती जेल से नजर रखता है। दिल्ली का एक कारोबारी दुबई में सेटल हो चुका है और बिश्नोई के इशारे पर यह ऐप चलाता है। इस कारोबारी की पंजाब के कई गायकों के बीच अच्छी पैठ है।

महादेव बेटिंग ऐप से आया आइडिया

लॉरेंश बिश्नोई को महादेव ऐप से ऑनलाइन गेमिंग ऐप बनाने का आइडिया आया। बिश्नोई ने महादेव ऐप के संचालको से भी उगाही की कोशिश की। बिश्नोई ने इस ऐप में अपराध से कमाई गयी करोड़ों की रकम लगाई है। इस ऐप को डिजाइन करने वाला व्यक्ति फिलहाल ईडी की गिरफ्त में है और लारेंश बिश्नोई के साथ साबरमती जेल में बंद है। ऐप को प्रमोट करने की जिम्मेदारी गोल्डी बराड और रोहित गोदारा को दी गयी थी। यह गेमिंग ऐप लंबे समय से दुबई से ऑपरेट हो रहा है। गोल्डी और रोहित गोदारा की धमकी के बाद दुबई में कई बड़े गेमिंग ऐप मालिक बिश्नोई की ऐप के जरिये अपना ऐप चला रहे हैं।

अन्य एजेंसियों ने भी शुरू की जांच

राजस्थान, गुजरात, दिल्ली के कई बड़े सटोरियों को भारत में ऐप को प्रमोट करने की जिम्मेदारी दी गयी है। दिल्ली पुलिस के साथ-साथ भारत की दूसरी जांच एजेंसियों ने बिश्नोई के गेमिंग ऐप को लेकर जांच शुरु कर दी है। हमारे पास ऐप की पूरी जानकारी है, लेकिन हम इस गेमिंग ऐप को प्रमोट नहीं करना चाहते इसलिए हम ऐप का नाम आपको नहीं दिखा रहे हैं। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक दिल्ली का एक कारोबारी दुबई में रहकर इस ऐप को चला रहा है। पंजाब के कुछ गायक इसके बेहद करीबी हैं। ऐसे में शक जताया जा रहा है कि कहीं ये गायक अपने कार्यक्रमों से कमाए करोड़ों रुपए भी तो इस ऐप में तो इन्वेस्ट नहीं कर रहे हैं।

हर महीने करोड़ों की वसूली करता है लॉरेंश बिश्नोई

देश की तमाम एजेंसियों को यह अच्छी तरह पता है कि लॉरेंश की क्राइम कंपनी के पास पैसे की कमी नहीं है। हर महीने ड्र्ग्स की खरीद फरोख्त, जबरन वसूली, टोल प्लाजा मालिक, शराब कारोबारी, बड़े बिल्डर्स, बिजनेसमैन और यहां तक कि विदेश में सेटल भारतीय मूल के बड़े ज्वैलरी कारोबारियों से भी बिश्नोई हर महीने करोड़ो की कमाई करता है। वसूली लारेंश, गोल्डी का सिंडिकेट मिलकर कर रहा है। ऐसे में लॉरेंश ने दाऊद इब्राहिम के तर्ज पर अब जुर्म के साथ-साथ अपना बिजनेस एम्पायर खड़ा करने के लिए यह पहला प्रयास किया है और गेमिंग ऐप के बिजनेस में अपने गुर्गों, करीबियों और बड़े कारोबारियों की एंट्री करवाई है।

यह भी पढ़ें-

वक्फ संशोधन बिल को लेकर 4 बड़े शहरों में जेपीसी की बैठक, संगठनों से राय लेंगे सदस्य, जानें पूरी डिटेल

सीएम योगी ने गोरखपुर में किया फ्लोटिंग रेस्टोरेंट का उद्घाटन, बोले- 'यहां नहीं मिलेगा हापुड़ वाला जूस और थूक लगी रोटी'

 

 

Latest India News