A
Hindi News भारत राष्ट्रीय तमिलनाडु की पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, 4 लोगों की हुई मौत; CM ने मुआवजे का किया ऐलान

तमिलनाडु की पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, 4 लोगों की हुई मौत; CM ने मुआवजे का किया ऐलान

तमिलनाडु की एक पटाखा फैक्टरी में विस्फोट का मामला सामने आया है। फैक्टरी में विस्फोट की वजह से चार मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं सीएम ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजा राशि की घोषणा की है।

तमिलनाडु की पटाखा फैक्टरी में विस्फोट।- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE तमिलनाडु की पटाखा फैक्टरी में विस्फोट।

विरुधुनगर: जिले में शनिवार की सुबह एक दर्दनाक हादसा देखने को मिला। दरअसल, यहां एक पटाखा बनाने वाली फैक्टरी में अचानक विस्फोट हो गई। इस हादसे में चार मजदूरों के मौत होने की भी जानकारी मिली है। वहीं एक अन्य व्यक्ति के घायल होने की सूचना है। पुलिस ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। घटना आज सुबह की बताई जा रही है। घटना के बाद सीएम एम. के. स्टालिन ने दुख व्यक्त किया है। इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजा राशि की भी घोषणा की है।

चार मजदूरों की हुई मौत

जिला पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पटाखा बनाने वाली फैक्टरी में शनिवार की सुबह विस्फोट होने की जानकारी मिली। इस विस्फोट के बाद चार मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि पटाखा बनाने वाली फैक्टरी में विस्फोट और आग लगने का कारण पटाखा बनाने के लिए लगने वाले रासायनिक पदार्थों का गलत तरीके से इस्तेमाल किया जाना बताया जा रहा है। आगे उन्होंने बताया कि पटाखा बनाने वाली फैक्टरी के पास मौजूद एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया है। वहीं आस-पास की इमारतों और अन्य कमरों को भी नुकसान पहुंचा है। 

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

इस इस दर्दनाक घटना के बाद सीएम एम. के. स्टालिन ने भी दुख जताया है। इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा भी की है। सीएम एम. के. स्टालिन ने घटना पर दुख जताते हुए चारों मृत मजदूरों के परिवार को मुआवजे के रूप में तीन-तीन लाख रुपये देने की घोषणा की है। बताया जा रहा है कि विस्फोट 29 जून की सुबह विरुधुनगर जिले के सत्तूर तालुक के पंथुवरपट्टी गांव स्थित एक पटाखा बनाने वाली फैक्टरी में हुआ था। मृतकों की पहचान अचनकुलम गांव के 45 वर्षीय राजकुमार, नाडुसुरनकुडी के मारिसमी (40), वेम्बकोट्टई के सेल्वाकुमार (35) और मोहन (30) के रूप में हुई है। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

Video: गंगा ने धारण किया रौद्र रूप, कागज की नाव की तरह बह गईं दर्जनों गाड़ियां; देखते रह गए लोग

Video: कथावाचक प्रदीप मिश्रा को गलती का हुआ एहसास, बरसाना पहुंच राधा रानी से मांगी माफी

Latest India News