A
Hindi News भारत राष्ट्रीय देश की पहली वंदे मेट्रो ट्रेन का शेड्यूल जारी, इन दो स्टेशनों के बीच दौड़ेगी, जानें रूट और टाइमिंग

देश की पहली वंदे मेट्रो ट्रेन का शेड्यूल जारी, इन दो स्टेशनों के बीच दौड़ेगी, जानें रूट और टाइमिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 सितंबर को देश की पहली वंदे मेट्रो ट्रेन को रवाना करेंगे। देश की पहली वंदे मेट्रो ट्रेन ट्रेन का ठहराव हर स्टेशन पर औसतन 2 मिनट का रहेगा।

Vande Metro Train- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA वंदे मेट्रो ट्रेन

Vande Metro train: रेल मंत्रालय देश की पहली वंदे मेट्रो ट्रेन का शेड्यूल जारी कर दिया है। देश की पहली वंदे मेट्रो ट्रेन गुजरात के भुज और अहमदाबाद के बीच दौड़ेगी। इस ट्रेन का संचालन हफ्ते में 6 दिन होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 सितंबर को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

भुज से सुबह 5.05 मिनट पर होगी रवाना

यह ट्रेन भुज से सुबह 5 बजकर 5 मिनट पर रवाना होगी और अहमदाबाद सुबह 10:50 बजे पहुंचेगी।  वहीं वापसी में यह ट्रेन अहमदाबाद से शाम 17 :30 मिनट में खुलेगी और रात में 23:10 मिनट में भुज पहुंचेगी। वंदे मेट्रो ट्रेन अपनी इस यात्रा में 9 स्टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन का ठहराव हर स्टेशन पर औसतन 2 मिनट का रहेगा। यह ट्रेन 5 घंटे 45 मिनट में अपनी यात्रा पूरी करेगी।

रविवार को नहीं होगा परिचालन

रेल मंत्रालय के मुताबिक हफ्ते में 6 दिन सोमवार, मंगलवार, बुधवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार और शनिवार को चलेगी। रविवार को इस ट्रेन का परिचालन नहीं होगा। इस मेट्रो सेवा से उन हजारों यात्रियों को मदद मिलेगी जो अक्सर इन दोनों शहरों के बीच यात्रा करते हैं। यह भारतीय रेलवे नेटवर्क पर पहली मेट्रो सेवा है।

Image Source : INDIA TVवंदे मेट्रो का पूरा शेड्यूल

भुज से सुबह 5 बजकर 5 मिनट पर रवाना होने के बाद यह ट्रेन अंजार, गांधीधाम, भचाऊ, सामाखियाली, हलवद, विरमगाम, ध्रांगध्रा, चांदलोडिया, साबरमती होते हुए अहमदाबाद पहुंचेगी। शाम में साढ़े पांच बजे यह ट्रेन भुज के लिए रवाना होगी।

रिपोर्ट-अनामिका गौड़

 

Latest India News