A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में 7600 करोड़ का ड्रग्स जब्त, ED ने दिल्ली-एनसीआर समेत कई जगहों पर मारी रेड, PMLA के तहत केस दर्ज

दिल्ली में 7600 करोड़ का ड्रग्स जब्त, ED ने दिल्ली-एनसीआर समेत कई जगहों पर मारी रेड, PMLA के तहत केस दर्ज

दिल्ली पुलिस ने अबतक 7600 करोड़ रुपये के ड्रग्स को जब्त किया है। इस मामले में अब प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। ईडी ने दिल्ली-एनसीआर और मुंबई के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। साथ ही ईडी ने पीएमएलए के तहत केस भी दर्ज किया है।

ED raids several Locations in Delhi-NCR and Mumbai in 7600 crore drug case case registered under PML- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO ED ने ड्रग्स मामले में कई जगहों पर की रेड

दिल्ली में पकड़ी गई 7600 करोड़ के ड्रग्स मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पीएमएलए के तहत केस दर्ज किया है। ई़डी ने इस मामेल में दिल्ली-एनसीआर और मुंबई के कई ठिकानों पर रेड की है। ईडी की टीम इस वक्त आरोपी और पूर्व चेयरमैन आरटीआई सेल कांग्रेस के तुषार गोयल के वसंत विहार स्थिति घर, उसके और उसकी पत्नी के राजौरी गार्डन वाले घर, प्रेम नगर में आरोपी हिमांशु के घर, मुंबई में नालासोपारा में भारत कुमार के घर, इसके अलावा दिल्ली के झंडेवालान में तुषार बुक पब्लिकेशन और गुरुग्राम में एबीएन बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड के दफ्तर पर रेड कर रही है। बता दें कि कल ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रमेश नगर इलाके में 2 हजार करोड़ रुपये की ड्रग्स को बरामद किया था।

ड्रग्स मामले में अबतक 7 लोग गिरफ्तार

इससे पहले 1 अक्तूबर को स्पेशल सेल ने महिपालपुर में रेड कर 5600 करोड़ रुपये की ड्रग्स को बरामद की थी। अभी तक दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया और उनके ठिकानों से 7600 करोड़ रुपये की ड्रग्स को बरामद की किया है। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस ने ब्रिटिश मूल के 6 आरोपियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी कर दिया है। बता दें कि यूके नेशनल सवंदर सिंह पिछले महीने यूके से भारत कोकेन कन्साइनमेंट के ट्रांसपोर्टेशन के लिए आया था। ये ड्रग्स ज्यादातर साउथ अमेरिका से ट्रांसपोर्ट हुआ था। सूत्रों के मुताबिक, तकरीबन 25 दिनों तक सविंदर सिंह दिल्ली में तीन अलग-अलग ठिकानों पर रहा और जब महिपालपुर में रेड हुई तो 4 लोगों की गिरफ्तार के दौरान सविंदर सिंह भारत से यूके के लिए निकल गया। 

6 लोगों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी

सविंदर सिंह समेत आधा दर्जन विदेशी नागरिकों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है, जो इस ड्रग्स रैकेट में शामिल थे। इससे पहले वीरेंद्र बसोया के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था, जो विदेश में मौजूद है इसी ने भारत में दो लोगों को कोकेन सप्लाई के लिए भेजा था। वीरेंद्र बसोया विदेश में रहकर दिल्ली के तुषार गोयल और यूके के जितेंद्र गिल उर्फ जस्सी और यूके नेशनल सविंदर सिंह के साथ ड्रग सिंडिकेट चलाता है। गिल और तुषार गोयल को इस मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है और वीरेंद्र बसोया और सविंदर की तलाश की जा रही है। बता दें कि दोनों फिलहाल विदेश में मौजूद हैं। इसके अलावा रमेश नगर में जिस गोदाम में सविंदर सिंह ने 204 किलोग्राम ड्रग्स रखा था, उसके मालिक और प्रॉपर्टी डीलर से पूछताछ की जा रही है।

Latest India News