A
Hindi News भारत राष्ट्रीय लखनऊ सहारा ग्रुप के ऑफिस में ED ने की छापेमारी, दिल्ली के भी कई ठिकानों पर रेड

लखनऊ सहारा ग्रुप के ऑफिस में ED ने की छापेमारी, दिल्ली के भी कई ठिकानों पर रेड

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने लखनऊ सहारा ग्रुप के ऑफिस में छापेमारी की है। ईडी की टीम ने कल दिल्ली में भी सहारा ग्रुप से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।

लखनऊ सहारा ग्रुप के ऑफिस में ED ने की छापेमारी।- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE लखनऊ सहारा ग्रुप के ऑफिस में ED ने की छापेमारी।

लखनऊ सहारा ग्रुप के दफ्तर में ED की टीम ने छापेमारी की है। ED के अधिकारी सहारा ग्रुप के डायरेक्टरों से पूछताछ कर रहे हैं। बता दें कि दिल्ली में भी सहारा ग्रुप के जुड़े ठिकानों पर भी ED ने कल छापेमारी की थी। इसके अलावा कोलकाता के चिट फंड से जुड़े एक मामले में भी छापेमारी की जानकारी मिली है।

लखनऊ के ऑफिस में पड़ी रेड

बता दें कि लखनऊ में स्थित सहारा ग्रुप के ऑफिस में छापेमारी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने सहारा ग्रुप के अधिकारियों से पूछताछ भी की। इसके अलावा, दिल्ली और कोलकाता में भी प्रवर्तन निदेशालय की टीम छापेमारी कर चुकी है। ईडी की टीम लगातार सहारा ग्रुप के ठिकानों पर छापेमारी कर अधिकारियों से पूछताछ में जुटी हुई है।

ऑफिस में आने-जाने पर लगाई रोक

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने लखनऊ के कपूरथला में स्थित सहारा ग्रुप के दफ्तर पर छापेमारी की। लखनऊ स्थित सहारा ग्रुप के ऑफिस में ईडी की पश्चिम बंगाल यूनिट ने छापेमारी की है। काफी देर तक ईडी की टीम ने अधिकारियों से पूछताठ की। वहीं छापेमारी के दौरान ऑफिस किसी के भी आने या जाने पर रोक लगा दी गई है। 

पहले भी हो चुकी है छापेमारी

बता दें कि सहारा इंडिया ने इंडिया कोऑपरेटिव सोसायटी में 25,000 करोड़ रुपये जमा कराने का दावा किया था, जिसका मुख्यालय कोलकाता में है। कंपनी का यह भी दावा है कि उसने यह राशि चिटफंड योजना के माध्यम से निवेशकों से जुटाई है। इसी मामले की जांच के लिए ईडी की टीम ने छापेमारी की है और पूछताछ की गई है। इससे पहले, जुलाई में भी ईडी की टीम ने लखनऊ में छापेमारी की थी, जिसमें कंपनी से संबंधित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए थे। उस समय ईडी की टीम ने करीब 700 संदिग्ध दस्तावेज बरामद किए। इसके अलावा पेन ड्राइव और हार्ड डिस्क भी जब्त की गई थी।

यह भी पढ़ें- 

अपर्णा यादव की बैठक में बिजली गुल, मोबाइल टॉर्च के सहारे हुई मीटिंग; सामने आया Video

Video: पेशाब मिलाकर खाना बना रही थी नौकरानी, पूरे परिवार का लीवर हुआ खराब; 8 साल से कर रही थी काम

Latest India News