A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ED अधिकारी ने किया सुसाइड, रेलवे ट्रैक पर मिला शव, मचा हड़कंप

ED अधिकारी ने किया सुसाइड, रेलवे ट्रैक पर मिला शव, मचा हड़कंप

ईडी में तैनात एक प्रवर्तन अधिकारी आलोक कुमार रंजन ने सुसाइड की है। अधिकारी का शव रेलवे ट्रैक पर मिला है। अधिकारी एक कथित भ्रष्टाचार मामले में ED और सीबीआई की जांच के दायरे में थे।

ED officer- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC ED अधिकारी ने की सुसाइड

नई दिल्ली: ईडी में तैनात एक प्रवर्तन अधिकारी आलोक कुमार रंजन द्वारा सुसाइड का मामला सामने आया है। अधिकारी ने साहिबाबाद रेलवे स्टेशन के पास सुसाइड किया है। उनका शव रेलवे ट्रैक पर मिला है। मिली जानकारी के मुताबिक, आलोक एक कथित भ्रष्टाचार मामले में ED और सीबीआई की जांच के दायरे में थे।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल 7 अगस्त को ED के एक सहायक निदेशक को 50 लाख रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने दावा किया था कि एक शिकायतकर्ता ने दावा किया कि संदीप सिंह ने उसके बेटे को गिरफ्तार नहीं करने के लिए 50 लाख रुपये की मांग की थी। सीबीआई ने संदीप को 20 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए दिल्ली के लाजपत नगर से गिरफ्तार किया था।

ये पैसा मुंबई के एक ज्वैलर से लिया जा रहा था। इसी ज्वैलर्स के यहां ED ने रेड की थी, तब संदीप उस टीम का हिस्सा था। एफआईआर में संदीप सिंह को आरोपी बनाया गया था। एफआईआर में प्रवर्तन अधिकारी आलोक का नाम भी था। बाद में संदीप सिंह को निलंबित कर दिया गया। इसके बाद में ED ने सीबीआई की एफआईआर पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

Latest India News