A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दोहा से गोवा आ रही फ्लाइट का बदला गया रूट, बेंगलुरु में हुई लैंड; जानें वजह

दोहा से गोवा आ रही फ्लाइट का बदला गया रूट, बेंगलुरु में हुई लैंड; जानें वजह

दोहा से गोवा आ रही कतर एयरवेज की एक फ्लाइट को डायवर्ट कर दिया गया। बाद में इसे बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड किया गया।

दोहा से गोवा आ रही फ्लाइट का बदला गया रूट।- India TV Hindi Image Source : PEXELS दोहा से गोवा आ रही फ्लाइट का बदला गया रूट।

पणजी: गोवा के मनोहर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (MIA) पर दोहा से आ रही एक फ्लाइट को डायवर्ट कर दिया गया। इसके पीछे की वजह लो विजिबिलिटी को बताया गया है। बता दें कि कतर एयरवेज की ये फ्लाइट दोहा से गोवा आ रही थी। कतर एयरवेज की इस फ्लाइट को सोमवार आधी रात को बेंगलुरु की ओर मोड़ दिया गया। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। बता दें कि गोवा में सोमवार को भारी बारिश दर्ज की गई, जिस वजह से लो विजिबिलिटी की समस्या देखी गई। वहीं विजिबिलिटी खराब होने की वजह से फ्लाइट को डायवर्ट करना पड़ा।

लो विजिबिलिटी की वजह से किया डायवर्ट

अधिकारियों ने बताया कि खराब विजिबिलिटी की वजह से रात एक बजकर 50 मिनट पर कतर एयरवेज की उड़ान (एक्यूआर 522) को उत्तरी गोवा के मोपा स्थित मनोहर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरने की मंजूरी नहीं दी गई। अधिकारी ने बताया कि विमान 15-20 मिनट तक एयरपोर्ट के ऊपर चक्कर लगाता रहा। बाद में फ्लाइट को कर्नाटक के बेंगलुरु में केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भेज दिया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को उत्तरी गोवा और दक्षिणी गोवा जिलों में तेज हवा चलने के साथ कुछ स्थानों पर भारी से बेहद भारी वर्षा और कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना जताते हुए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है।

बारिश की वजह से यातायात प्रभावित

बता दें कि मंगलवार को गोवा के कई निचले इलाकों में पानी भर गया, जिससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हो गया। पणजी, मडगांव, पोंडा और वास्को सहित सभी प्रमुख शहरों में यातायात प्रभावित हुआ। राज्य यातायात विभाग ने सोमवार को राज्य के लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए ताकि आपात स्थिति में लोग उनसे संपर्क कर सकें। मंगलवार को सुबह साढ़े आठ बजे जारी आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में परनेम (उत्तरी गोवा) में सबसे अधिक 192 मिमी बारिश दर्ज की गई जबकि संगुएम (दक्षिण गोवा) में सबसे कम 39.6 मिमी बारिश हुई। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा लहराने पर लगी BNS की धारा 197 (2), जानें इसमें कितनी हो सकती है सजा

कश्मीर टाइगर्स ने ली सेना के काफिले पर हमले की जिम्मेदारी, जैश से है कनेक्शन

Latest India News